रीवा

Rewa News: कलेक्टर ने 104 आवेदन पत्रों में की सुनवाई

 

 

Rewa news:। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जन सुनवाई में कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने आमजनता के 104 आवेदन पत्रों में सुनवाई की। कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को सात दिन की समय सीमा में आवेदन पत्रों के निराकरण के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि सभी अधिकारी जन सुनवाई में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहकर आमजनता के आवेदनों का समुचित निराकरण करें। जन सुनवाई से अनुपस्थित अधिकारियों के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी। जन सुनवाई में अपर कलेक्टर श्रीमती सपना त्रिपाठी तथा संयुक्त कलेक्टर पीके पाण्डेय ने भी आमजनता के आवेदनों में सुनवाई की। जन सुनवाई में संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

 

 

 

जन सुनवाई में पुष्पेन्द्र सिंह निवासी बैकुण्ठपुर ने शासकीय जमीन पर अवैध रूप से बनाए जा रहे निर्माण को रोकने तथा निर्मित संरचना को हटाने के लिए आवेदन दिया। कलेक्टर ने तहसीलदार सिरमौर को मौके पर जाकर कार्यवाही के निर्देश दिए। मीराबाई आंगनवाड़ी सहायिका निवासी ग्राम निमगनहा ने चार माह से लंबित मानदेय के भुगतान के लिए आवेदन दिया। कलेक्टर ने जिला कार्यक्रम अधिकारी को सात दिवस में मानदेय के भुगतान के निर्देश दिए। सुशील पटेल निवासी ग्राम कनौजा ने उचित मूल्य दुकान के सेल्समैन द्वारा अंगूठा लगवाने के बाद भी खाद्यान्न न देने की शिकायत की। कलेक्टर ने जिला आपूर्ति अधिकारी को आवेदक को खाद्यान्न प्रदान कराने के निर्देश दिए।

 

 

 

जन सुनवाई में मोतीलाल द्विवेदी निवासी पड़रा बस्ती ने शासकीय आम रास्ते से अवैध कब्जा हटवाकर आम रास्ता बहाल कराने के लिए आवेदन दिया। कलेक्टर ने तहसीलदार हुजूर को प्रकरण में तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिए। महेन्द्र मिश्र निवासी पतौना ने बिजली के बिल में सुधार के लिए आवेदन दिया। कलेक्टर ने अधीक्षण यंत्री विद्युत मण्डल को आवेदन में कार्यवाही के निर्देश दिए। ताहिर मंसूरी निवासी अमहिया ने जमीन के नामांतरण के संबंध में आवेदन दिया।

 

 

 

कलेक्टर ने तहसीलदार हुजूर को आवेदन में कार्यवाही के निर्देश दिए। दिव्यांग अरूण कुमार साकेत निवासी देवरी सेंगरान ने मोटराइज्ड तिपहिया साइकिल के लिए आवेदन दिया।

 

 

 

कलेक्टर ने संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय को रेडक्रास समिति के माध्यम से आवेदक को मोटराइज्ड तिपहिया साइकिल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। विद्याधर मिश्र निवासी कौआढान ने निराश्रित गौवंश को आसपास संचालित तीन गौशालाओं में रखवाने के लिए आवेदन दिया।

 

 

कलेक्टर ने एसडीएम हुजूर को आवेदन में कार्यवाही के निर्देश दिए। बैठक में उपचार सहायता, अनुकंपा नियुक्ति, पेंशन प्रकरण, आर्थिक सहायता तथा अन्य आवेदनों की सुनवाई की गई।

Rewa News : मनोज मेडिकल स्टोर में पड़ा पुलिस का छापा दो पेटी नशीली गोली के साथ आरोपी गिरफ्तार

Leave a Reply

Related Articles