रीवा

Rewa News: रीवा में राशन की कालाबाजारी रोकने कलेक्टर ने दिया बड़ा आदेश

30 नवंबर तक जारी रहेगा अभियान रीवा में राशन की कालाबाजारी रोकने पात्र परिवारों के ई-केवाईसी और डाटाबेस में मोबाइल नंबर होंगे दर्ज

Rewa News: रीवा। जिले में राशन की कालाबाजारी करने वालों के​ खिलाफ कलेक्टर ने शिकंजा कस दिया है। यहां खाद्यान्न वितरण में हो रही गड़बड़ी को रोकने एनएफएसए अंतर्गत सम्मिलित पात्र परिवारों के ई-केवाईसी और डाटाबेस में मोबाइल नम्बर दर्ज करने के लिए 19 अक्टूबर से 30 नवम्बर तक अभियान चलाया जाएगा। कलेक्टर मनोज पुष्प ने अभियान को समय-सीमा में पूर्ण करने अधिकारियोंव कर्मचारियों को दायित्व सौंपे हैं।


अपर कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि अभियान के दौरान देहात क्षेत्र में दुकान बार नोडल अधिकारी ग्राम पंचायत में पदेन सचिव और रोजगार सहायक होंगे। जबकि नगरीय क्षेत्र के पदेन वार्ड प्रभारी होंगे। वहीं विकास खण्डवार पर्यवेक्षण का कार्य संबंधित क्षेत्र के सीईओ व नगर पंचायत के सीएमओ व सहायक आयुक्त द्वारा किया जाएगा।

इसी प्रकार सुभाष द्विवेदी जेएसओ को सिरमौर, सुनील बोहित को मऊगंज, हनुमना, बीएल कनौजी को जवा, नीलेश पाण्डेय को त्योंथर में 21 अक्टूबर को मौजूद रहेंगे। वहीं सुनील बोहित को गंगेव, मनगवां, नईगढ़ी एवं सुभाष द्विवेदी को रीवा, गोविंदगढ़, रायपुर कर्चुलियान और गुढ़ में 22 अक्टूबर को शिविर स्थल में उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं।

ई-केवाईसी और मोबाइल नम्बर दर्ज करने का कार्य 28 अक्टूबर से 25 नवम्बर तक और ई-केवाईसी का अनुमोदन एवं मौके पर सत्यापन 30 अक्टूबर से 30 नवम्बर तक किया जाएगा। ई-केवाईसी की फीडिंग कराने के लिए प्रचार-प्रसार व नियमित मॉनीटरिंग करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि उक्त कार्य को समय सीमा में पूर्ण कराया जाना सुनिश्चित कराएं।

ALSO READ THIS ARTICLE

Rewa News :ज़िला पंचायत CEO की बड़ी कार्यवाही, GRS की सेवा समाप्त

Leave a Reply

Related Articles