रीवा

Rewa News : मऊगंज थाना प्रभारी ने चलाया सर्च अभियान

REWA News: (रीवा न्यूज़ ) मऊगंज थाना प्रभारी ने चलाया सर्च अभियान ….आप को बता दूं कि रीवा जिले के मऊगंज थाना प्रभारी श्वेता मौर्या ने बढ़ते क्राइम और अपराधों को रोकने के लिए सर्च अभियान चलाया.

आज दिनांक,,,30,04,2022,, को थाना क्षेत्र मऊगंज अन्तर्गत सभी होटलों और लाजों को चेक किया एवं सभी,,,लाज,,होटल संचालकों को विदेशी नागरिकों से संबंधित दिशा निर्देश की जानकारी दी गई किसी भी विदेशी नागरिकों को रोकने पर प्रत्येक लाज.

होटल संचालकों को सी, फार्म भरकर विदेशी नागरिकों का संपूर्ण बायो डाटा पास पोर्ट बीजा आदि की जानकारी अपने थाना क्षेत्र में उपलब्ध कराना होगा एवं उसके अलावा इसकी जानकारी थाना में दर्ज कराई जाए अथवा किसी भी तरह के मुसाफिर होटल एवं लाज में ठहरने और जानकारी थाना में दर्ज न कराने पर लाज होटल संचालकों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी एवं समय समय पर प्राप्त दिशा निर्देशों को अवगत कराया जाएगा।

जिलेभर के तथाकथित स्कूलों में मान्यता आठवीं तक, दसवीं तक दिया प्रवेश

रीवा जिले में कई ऐसी प्रतिष्ठित विद्यालय संचालित हो रहे हैं जिस की मान्यता आठवीं तक है लेकिन उन्होंने अपने विद्यालय में 10वीं एवं 12वीं तक के बच्चों का प्रवेश दिया हुआ है नाम तो कहीं और लिखा है लेकिन पढ़ाई उनकी कहीं और हो रही है फीस तो उनकी एक स्कूल में जमा हो रही है.

लेकिन मार्कशीट दुसरे स्कूल की मिल रही है ऐसे कई स्कूलों का फर्जीवाड़ा रीवा जिले एवं शहर में संचालित है! रीवा शहर के टॉप टेन स्कूलों में गिनती आने वाली स्कूल संचालकों ने भी ऐसा कृत्य किया हुआ है लेकिन किसी अभिभावक ने इसकी शिकायत नहीं की जिसकी वजह से उन पर कोई कार्यवाही नहीं हुई! रीवा शहर के अंदर कई नामी-गिरामी स्कूल फीस तो लाखों में लेती है लेकिन मान्यता आठवीं तक रहती है लेकिन 10वीं एवं 12वीं का प्रवेश लेकर बच्चों से लाखों रुपए आठ रही है चुनिंदा स्कूल संचालक इस गिरोह को आज कई सालों से चला रहे हैं !

एक स्कूल छात्रा के टॉपर के दो स्कूल के प्रबंधक एवं स्कूल संचालक बने मालिक दोनों स्कूल के संचालक वाहवाही के चक्कर में कर रहे हैं सोशल मीडिया में शेयर कर रहे हैं

सुप्रिया सोनी पिता परमानंद सोनी पतुलखी 98.02 प्राप्त होने पर क्षेत्र में खुशी का माहौल छा गया जाहर मना अंचल का नाम गौरवान्वित किया।

बड़ा सवाल छात्रा दो स्कूल में कैसे ऐड हो सकती हैं बड़ा सवाल जहां न्यू मॉडल पब्लिक स्कूल हाई सेकेंडरी स्कूल के द्वारा ऐड जारी किया गया है जहां सुप्रिया सोनी उनके स्कूल से टॉप की है। माध्यमिक शिक्षा मंडल रिजल्ट में सुप्रिया सोनी परमानंद सोनी सरस्वती विद्या निकेतन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मिसिरगवा हनुमना में दर्ज है मिली जानकारी के अनुसार न्यू मॉडल पब्लिक स्कूल कक्षा आठवीं तक मान्यता है लेकिन दसवीं तक संचालित किया जाता है। जिम्मेदारों की बड़ी लापरवाही सामने आई है।

Rewa News : शाहपुर थाना में ईदुल फित्र, त्योहार को लेकर शान्ति समिति की बैठक हुई संपन्न

Rewa News : रीवा पुलिस अधीक्षक महोदय श्री नवनीत भसींन अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महोदय रीवा श्री शिवकुमार वर्मा एवं एस, डि, ओ, पी, महोदय मऊगंज श्री शैलेन्द्र शर्मा के मार्ग दर्शन में थाना प्रभारी शाहपुर श्री बाल केश सिंह व पहाड़ी से उपस्थित रहे हाफ़िज़ जनाव आमींन मुस्ताक मंसूरी इसी तरह ग्राम पतुलखी से मस्ज़िद के मुअज्जम चौकीदार अपने मुस्लिम साथियों के साथ उपस्थित रहे कार्यक्रम में शामिल.

हिन्दू समाज से कई प्रतिष्ठित नागरिक ब्यक्ति उपस्थित रहे ग्राम पंचायत भैसहई से पूर्व सरपंच श्री छोटेलाल सिंह जी अपने साथियों के साथ उपस्थित रह कर कार्यक्रम को सफल बनाया है शासन द्वारा निर्धारित गाइड लाइन से सभी उपस्थित रहे लोग सहमति रहे

Leave a Reply

Related Articles