रीवा

REWA NEWS : ग्राम पंचायत पैरा में उपयंत्री के मिलीभगत से सरपंच ने लाखों रुपये का किया ओरा न्यारा

REWA NEWS : भ्रष्टाचार की जानकारी देने के बाद भी जवा जनपद सीईओ द्वारा नही की गई जांच व कार्यवाही , भ्रष्टाचार का गढ़ बना जवा जनपद पंचायत

REWA JAWA NEWS :     जवा/ मामला जवा जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम पंचायत पैरा से सामने आया है जहा पर सरपंच सत्येन्द्र पांडेय ने उपयंत्री सुरेंद्र मिश्रा और जनपद सीईओ नागेंद्र सिंह के सह पर हर विकास कार्यो में जमकर भ्रष्टाचार किये है चाहे नाली निर्माण हो, चाहे पीसीसी निर्माण कार्य हो या अन्य कोई निर्माण कार्य हो सभी मे लीपापोती कर लाखो का ओरा न्यारा किया गया।
जिसकी शिकायत शिकायतकर्ता प्रभाकर मिश्रा के द्वारा जिला सीईओ और जनपद पंचायत सीईओ से की गई। लेकिन 1 वर्ष होने को है आज तक न ही कोई कार्यवाही हुयी न ही कोई जांच हुई।
REWA NEWS
    शिकायतकर्ता ने बताया जाता है कि सरपंच के द्वारा LBS के तहत फरहैया नाले में लूज बोल्डर डैम के नाम पर मस्टर चलाया गया जिसमे लगभग 3 लाख रुपये भी निकाले गए लेकिन उक्त नाले में कोई कार्य नहीं हुआ है उसके स्थान पर फरहैया नाले के बगल में सरपंच द्वारा खेत में खखरी बनाई गयी जिसकी जानकारी शिकायतकर्ता के द्वारा जवा जनपद सीईओ नागेंद्र सिंह को अगस्त 2023 में निर्माण कार्य के दौरान फ़ोटो और वीडियो भेज कर दी थी जिसमे आश्वासन दिया गया था कि कार्यवाही होगी और राशि की बसूली की जाएगी। लेकिन आज तक कोई कार्यवाही नही हुई। कार्यवाही हो भी तो कैसे?
क्योंकि जवा जनपद सीईओ बीते कई बर्षो से जवा में संविदा मनरेगा अधिकारी के पद पर पदस्थ थे उन्हें इन भ्रष्टाचार के सभी दांव पेंच मालूम है की भ्रस्टाचार के मामले में कुछ भी नही होना है।
आपको बता दे कि आज पूरे जवा जनपद पंचायत के सभी ग्राम पंचायतों मे निर्माण कार्य के नाम पर जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है शिकायत पर फ़रमल्टी हेतु किसी निर्माण कार्य को अधिकारियों द्वारा देखा जाता है जनता सामने बोला जाता है इसके बाद सारी जांच कागजो तक सीमित रह जाती है।
  जबकि जवा जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम पंचायतों में हो रहे भ्रस्टाचार की खबर भी प्रकाशित हो रही है लेकिन कोई देखने सुनने वाला नही है
कुल मिलाकर इस वक़्त जवा जनपद पंचायत भ्रष्टाचार का गढ़ बना हुआ है।

Leave a Reply

Related Articles