मध्यप्रदेशराष्ट्रीय / अंतर्राष्ट्रीय

Pm kisan Samman:महिला किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी,मिलेंगे 12 हजार!

Pm kisan Samman yojna:केंद्र सरकार कर रही है विचार

Pm kisan Samman:महिला किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी,मिलेंगे 12 हजार!

 

 

 

 

 

 

Pm kisan Samman yojna 2024 :केंद्र में स्थापित मोदी सरकार लोकसभा चुनाव से पहले देश की महिला किसानो को सशक्त करने के लिए किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत हर साल 12000 रुपए देने का मन बना रही है. सूत्रों के मुताबिक इस योजना की घोषणा 1 फरवरी को पेश होने वाले बजट में होने की संभावना है. यह योजना लागू होने से सरकार पर 120 अरब का अतिरिक्त बोझ आएगा.

 

Pm kisan yojna:पीएम किसान योजना की 16वीं किस्त कब आएगी! जानिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया

 

 बजट में हो सकता है एलान

 

 

केंद्र की मोदी सरकार 2024 लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार अंतिम बजट पेश करेगी.इस दौरान चुनाव से पहले देश की महिलाओं को खुश करने के लिए केंद्र सरकार देश की महिला किसान को हर वर्ष ₹12000 देने की घोषणा कर सकती है.

 

 

 

 

 देश में किसानों की आबादी 26 करोड़

 

 

 

केंद्र में स्थापित मोदी सरकार किसान सम्मान निधि में योजना के अंतर्गत महिला किसानों को ₹12000 हर वर्ष देने का ऐलान करती है. तो महिला सशक्तिकरण की ओर यह बड़ा कदम माना जाएगा. इस मामले में कृषि मंत्री बयान से इनकार कर चुके हैं. देश में इस समय किसानों की आबादी 26 करोड़ है. जिसमें 60% महिला किसान है.

 

Pm kisan Samman: Great news for women farmers, they will get Rs 12 thousand!

 

 2.81 लाख करोड़ दे चुकी है मोदी सरकार

 

 

 

बता दें कि किसान सम्मान निधि योजना में केंद्र की मोदी सरकार ने 2 करोड़ 81 लाख रूपये किसानों को दे चुकी है.सरकारी रिपोर्ट के मुताबिक देश में किसानों की संख्या 26 करोड़ है.वही पर 13% आबादी कृषि भूमि के मालिक हैं।

pm kisan 16th installment date:नए साल पर किसानों को बड़ा तोहफा, जानिए कब आएगी पीएम किसान की 16 वीं किस्त

Leave a Reply

Related Articles