News

MP Wheather Alert : मध्यप्रदेश के इन जिलों में पाला -कोहरे की सम्भावना, हो जाइये सावधान

Madhyapradesh WHEATHER update मध्यप्रदेश के 11 जिलों में घने कोहरे की मौसम विभाग ने जताई आशंका, वहीं 8 जिलों में पड़ेंगे पाला

MP WHEATHER ALERT NEWS TODAY : मध्य प्रदेश के मौसम विभाग ने एडवाइजरी जारी करते हुए आम नागरिकों सहित किसानों को आगाह किया है कि आगामी पा ला से बचकर रहें.
मध्य प्रदेश के 11 जिलों में आगामी 3 दिनों में भारी कोहरे की संभावना जताई जा रही है. तो वहीं पर 8 जिलों में पाला पड़ने की संभावना है .

MP WHEATHER ALERT TODAY UPDATE : मौसम विभाग ने दिशा निर्देश जारी करते हुए कहा है कि पाला से बचकर रहें. बच्चे और बूढ़े खासकर ध्यान रखें कि घर से बाहर बिल्कुल ना निकले .
घने कोहरे और पाला को ध्यान में रखते हुए यात्रा बिल्कुल ना करें.

रात्रि के समय तेज रफ्तार में वाहन बिल्कुल भी ना चलाये. ऐसा करने पर आपको दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है.

किसानों ने लिये जारी हुई एडवाइजरी

मध्यप्रदेश सरकार के मौसम विभाग ने घने कोहरे और पाले को लेकर भविष्यवाणी की है, की आगामी दो तीन बहुत सचेत रहने की आवश्यकता है. लगातार दो-तीन दिन घना कोहरा और पाला पड़ने पर वैज्ञानिकों द्वारा सुझाए गए उपायों को अपनाएं . फसल में विपरीत प्रभाव से बचने के वैज्ञानिकों द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देशों का पालन करते रहें .

इन जिलों में रहेगी सम्भावना

मौसम विभाग भोपाल के बताए अनुसार जबलपुर, शहडोल, निमाड़, मुरैना, भिंड, उमरिया, छतरपुर और टीकमगढ़ में पाला पड़ने की संभावना बताई गई है। विभाग का कहना है कि भिंड, मुरैना, दतिया, श्योपुर, पन्ना, सतना, रीवा, ग्वालियर, छतरपुर, निवारण और टीकमगढ़ में घना कोहरा छाया रहेगा।

चिकित्सक से करें परामर्श

एडवाइजरी जारी करते हुए कहा गया है श्वास रोग और हृदय रोग के मरीज यात्रा बिल्कुल भी ना करें. और ठंड से बचकर रहें. किसी भी प्रकार की दिक्कत होने पर तुरंत चिकित्सक से संपर्क करें. वहीं ठंड से बचने के साथ-साथ नियमित दवाएं लेते रहें .

ALSO Rewa Breaking : रीवा के मेडिकल छात्र के साथ जा रही छात्रा को ट्रक ने 50 मीटर घसीटा.. ये है मामला

mp WHEATHER news update today,

Leave a Reply

Related Articles