सीधी

MP SIDHI LIVE SAMACHAR जिले में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट का हुआ लोकार्पण करते सांसद रीती पाठक

धर्मेंद्र सिंह बघेल पत्रकार

MP SIDHI LIVE SAMACHAR जिले में भारत शासन द्वारा पीएम केयर्स फंड के माध्यम से जिला चिकित्सालय सीधी में 2 ऑक्सीजन प्लांट जिनकी क्षमता क्रमश: 1000 एलपीएम एवं 830 है तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मझौली में स्थापित ऑक्सीजन प्लांट की क्षमता 100 एलपीएम कि है। सभी ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट का लोकार्पण गुरुवार को माननीय प्रधानमंत्री श्री मोदी जी के द्वारा समूचे प्रदेश सहित सीधी जिले में भी वर्चुअल माध्यम से एवं सांसद सीधी श्रीमती रीति पाठक के मुख्य आतिथ्य में संपादित किया गया।

MP SIDHI LIVE SAMACHAR सांसद द्वारा नवनिर्मित ऑक्सीजन जनरेशन प्लांटो का अलग-अलग फीता काटकर क्रियाशील होने का शुभारंभ किया गया। लोकार्पण समारोह में स्थानीय जन प्रतिनिधि, मीडिया जनप्रतिनिधि, कलेक्टर सीधी मुजीबुर्रहमान खान, सीएमएचओ डॉ० आई. जे. गुप्ता, वरिष्ठ शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ० देवेंद्र सिंह, स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ० दीपा रानी इसरानी, डॉ० बबीता खरे, नेत्र सर्जन डॉ० लक्ष्मण पटेल एवं अस्पताल के सीनियर स्टाफ, कर्मचारी अधिकारी और आम जन उपस्थित रहे।

MP SIDHI LIVE SAMACHAR सीधी सांसद रीती पाठक जी ने कहा कि आज यह बताते हुए बड़ा हर्ष हो रहा है की हमारे जिले में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट क्रियाशील हो गए हैं। विगत कोविड प्रकोप के दौरान ऑक्सीजन सप्लाई के लिए बड़ी कठिनाई का सामना करना पड़ा था। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को धन्यवाद है कि उनके द्वारा हमारे जिले के चिकित्सालय में 2 ऑक्सीजन प्लांट प्रदान किए गए हैं। इस सुविधा के होने के बाद भावी संकटों से निपटने कि तैयारी में हम आगे बढ़ रहे हैं। हर मुस्किल का सामना करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी एवं जिला प्रशासन हमारे साथ है।

MP SIDHI LIVE SAMACHAR चिकित्सकों की व्यवस्था और मानव संसाधन के लिए प्रदेश सरकार को समय-समय पर मेरे द्वारा अवगत कराया जाता है और जल्द ही जिला अस्पताल में कुछ विशेष सुविधाएं जैसे पीआईसीयू, मॉड्यूलर ओटी को प्रारंभ किया जाएगा। हम सब सुरक्षित रहें इसके लिए प्रदेश एवं देश की सरकार प्रति क्षण प्रयत्नशील है। उन्होंने कहा कि संकट अभी भी टला नहीं है अपनी सुरक्षा अपने हाथ में है कोविड प्रोटोकॉल अपने हाथों की- साफ सफाई रखना, मास्क लगाना और सामाजिक दूरी का पालन करना सभी के लिए पहले की तरह ही आवश्यक है इसका पालन अवश्य करें और स्वयं को एवं बच्चों को सुरक्षित रखें।

MP SIDHI LIVE SAMACHAR कलेक्टर सीधी ने कहा कि पिछले डेढ़ वर्ष में कोविड कि पहली एवं दूसरी लहर का सामना हम सभी लोगों ने किया है, और सभी ने देखा कि जब कोविड का प्रकोप अपने चरम पर था उस समय जिले में जो लोग गंभीर रूप से बीमार थे उन्हे ऑक्सीजन की सख्त आवश्यकता थी। और ऑक्सीजन की व्यवस्था करने के लिए अत्यंत मेहनत करने के बाद भी निरंतर कमी बनी रहती थी। उस दौरान जिला प्रशासन और अस्पताल प्रशासन के द्वारा एड़ी चोटी का जोर लगाते हुए ऑक्सीजन की आपूर्ति कराया जा रहा था, ऐसा होना लाजमी था क्योंकि हमारे पास ऑक्सीजन जनरेशन की कोई व्यवस्था नहीं थी हम दूसरे के ऊपर निर्भर थे रीवा, सतना सिंगरौली जिले से कोऑर्डिनेशन, ट्रांसपोर्टेशन और उन जिलों की

आवश्यकताओं के बाद हमें ऑक्सीजन सप्लाई की जा रही थी। आज पीएम केयर्स फंड से हमारा जिला ऑक्सीजन सप्लाई के लिए आत्मनिर्भर बन गया है। इस सुविधा से हमें न कोविड जैसी महामारी मे ऑक्सीजन की पूर्ती बल्कि सभी प्रकार के चिकित्सा कार्यों हेतु ऑक्सीजन की आवश्यकता की पूर्ति की हो सकेगी। उन्होंने कहा कि भावी संकटो से निपटने के लिए तैयारियां की जा रही है लेकिन सभी लोग वैक्सीन के दोनों डोज अवश्य लगवाए और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें।

ALSO sidhi :राजनीति में सक्रिय भागीदारी निभाएं युवा,भविष्य आपका है:- अजय सिंह राहुल

Leave a Reply

Related Articles