मध्यप्रदेशरीवाविंध्यसीधी

MP के सभी स्कूलों में छुट्टी का ऐलान, आदेश जारी (School Holiday in MP On 22 January )

MP NEWS: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले मध्य प्रदेश सरकार का बड़ा ऐलान, सभी स्कूलों में रहेगा अवकाश (22 January School holiday in MP)

 

 

MP NEWS SCHOOL HOLIDAY ON 22 JANUARY : मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी को होने जा रहे भव्य रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए छुट्टी का आदेश जारी कर दिया है ।

मध्य प्रदेश में सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में 22 जनवरी 2024 को अवकाश घोषित कर दिया गया है । अब सभी बच्चे आसानी से घर में रहकर

Holiday announced in all schools of MP, order issued

भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लाइव देख सकेंगे । इसके अलावा स्कूल शिक्षा विभाग के मंत्रालय के द्वारा सरकारी कर्मचारियों को भी आधे दिन का अवकाश घोषित किया गया है.

 

 गर्भ गृह में विराजी गई मूर्ति

 

भगवान राम की मूर्ति को अयोध्या के नवनिर्मित मंदिर के गर्भ गृह में राम लला की 51 इंच की मूर्ति को स्थापित कर दिया गया है, इसके अलावा 22 जनवरी को भव्य राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अयोध्या को दुल्हन की तरह सजाया गया है ।

 

 5 लाख लड्डू भोग के लिए भेजा गया अयोध्या

 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने ऐलान किया था कि अयोध्या 5 लाख लड्डू बनाकर भेजे जाएंगे, जिसके मद्देनज़र उज्जैन से पांच ट्रक लड्डू अयोध्या के लिए रवाना कर दिए गए ।

MP NEWS: डिप्टी कलेक्टर बनने घर से निकला छात्र, परिजनों को मिली ऐसी खबर की छा गया मातम

आपको बता दें कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए केंद्र सरकार ने भी आधे दिन छुट्टी का ऐलान कर दिया है. पूरे देश में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए उत्साह का माहौल है, पूरे देश के मंदिरों में सफाई की जा रही है । हर जगह भजन कीर्तन का आयोजन और भंडारा किया जा रहा है ।

Rewa love story : रीवा की बहुचर्चित प्रेम कहानी – शादी का झांसा देकर प्रेमी ने कर दिया ये कांड 

 

Leave a Reply

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.