रीवा

REWA NEWS : अजय सिंह ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन द्वारा पेश बजट को बताया उम्मीदों का बजट

REWA NEWS : भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ अजय सिंह ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन द्वारा पेश बजट को उम्मीदों का बजट बताया है।यह बजट गरीब ,किसान और मध्यम वर्ग सभी की उम्मीदों को पूरा करने वाला है।यह बजट पहली बार अनेक प्रोत्साहन योजनाएं लेकर आया है।यह बजट देश के विकास में एक अहम कड़ी साबित होगा।इस बजट में मातृ शक्ति के आगे बढ़ने की छाप है, कृषि विकास का आधार भी है। नौजवानों को आगे बढ़ने के लिए खुला आसमान है, गरीबों के चेहरे पर लाने वाली मुस्कान भी है। यह रोजगार के सृजन के प्रति समर्पित बजट है।मैं इस बजट के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी, वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण और उनकी पूरी टीम को बधाई देता हूं और धन्यवाद देता हूं।देश में गरीबी समाप्त हो, गरीब का सशक्तिकरण हो, इस दिशा में भी आज के बजट में प्रमुख घोषणाएं की गई हैं।साथ ही अगले 5 वर्षो तक गरीबों को मुफ्त राशन देने का ऐलान किया गया है।

AJAY SINGH BJP REWA

गरीबों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाना तय हुआ है।

जनजातीय उन्नत ग्राम अभियान, सैचुरेशन अप्रोच के साथ 5 करोड़ आदिवासी परिवारों को मूलभूत सुविधाओं से जोड़ेगा।इसके अलावा ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत 25 हजार नए ग्रामीण क्षेत्रों को All Weather Road से जोड़ा जाएगा।
भाजपा मीडिया प्रभारी विवेक पाण्डेय ने बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा की यह एक ऐसा बजट है जो प्रधानमंत्री के ‘अमृत काल’ के विजन पर आधारित है, जिसमें समाज के सभी वर्गों के मुद्दों का ख्याल रखा गया है। यह नये भारत को आर्थिक तौर पर मजबूत करेगा। इस बजट में युवा, किसान तथा महिलाओं के मुद्दों का खास ध्यान दिया गया। यह अपने आप में एक समग्र बजट है।मोदी सरकार द्वारा शिक्षा क्षेत्र में 1,25,638 करोड़ का प्रावधान किया गया है।साथ ही मध्यम वर्ग के लिए आयकर सीमा में दी गई छूट और नई कर व्यवस्था में बदलाव मध्यम वर्ग के लिए एक बड़ी राहत साबित होगी और विकास को गति मिलेगी। इस बजट के माध्यम से सरकार ने रोजगार सृजन के बिंदु पर विशेष ध्यान दिया है।
एनपीएस-वात्सल्य नामक एक योजना शुरु की जाएगी, जिसमें अव्यस्कों के माता-पिता और उनके अभिभावकों द्वारा योगदान दिया जाएगा,जब एक अव्यस्क व्यक्ति व्यस्क हो जाएगा, तब इस योजना को निर्बाध ढंग से एक सामान्य NPS खाते में बदला जा सकेगा

Leave a Reply

Related Articles