Newsमध्यप्रदेशराष्ट्रीय / अंतर्राष्ट्रीयरीवाविंध्यसीधी

MP NEWS: फलौदी सट्टा बाजार ने जारी किया अनुमान, बीजेपी को मिल सकती है इतनी सीटें 

MP NEWS: 4 जून को आयेगा लोकसभा चुनाव का परिणाम, बीजेपी को मिल सकती है 290 सीटें 

MP NEWS: लोकसभा चुनाव 2024 अंतिम पड़ाव पर है, छह चरणों के लिए वोटिंग हो चुकी है. जबकि सातवें चरण के मतदान के लिए 1 जून को वोट डाले जाएंगे। इसी बीच बीजेपी और कांग्रेस ने जीत के अपने अपने दावे  किए है। भारतीय जनता पार्टी ने दावा किया है कि एनडीए गठबंधन 400 सीटें  पार  करेगा ,  जबकि इंडिया गठबंधन का दावा है की 4 जून को इंडिया गठबंधन को 300 सीटों के साथ सरकार बनाने जा रही है। इसी तरह सट्टा बाजार भी  तरह तरह के आंकड़े जारी कर रहा है   ।

 मध्य प्रदेश को लेकर क्या है अनुमान 

सूत्रों की मानी जाए तो फलोदी सट्टा बाजार के अनुमान के अनसार मध्यप्रदेश में भाजपा को 27 या 28 सीटें मिल सकती है। वर्ष 2019 में कांग्रेस को एक सीट नसीब हुई थी। भाजपा ने 29 में से 28 सीटें जीती थी, जबकि वर्ष 2014 में भाजपा ने प्रदेश की 27 सीटें जीती थी। और कांग्रेस ने अपने दो गढ़ बचा लिए थे जिसमें छिंदवाड़ा और गुना लोकसभा सीट शामिल रहीं। सट्टा बाजार की माने तो इस बार प्रदेश में कांग्रेस को एक या दो सीट ही मिल सकती है। हालांकि राजस्थान में 25 में से भाजपा को 18 से 20 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है।

इन सीटों पर कड़ा मुकाबला 

 मध्य प्रदेश में इस बार 2019 की तरह  एक तरफा मुकाबला  नहीं है, कई सीटों में सीधी टक्कर है और मुकाबला किसी तरफ जा सकता है।
इसमें छिंदवाड़ा. मंडला, सतना, मुरैना, ग्वालियर, राजगढ़ और झाबुआ लोकसभा क्षेत्रों में कशमकश वाला मुकाबला माना जा रहा है।
 अगर साइलेंट वोटर कांग्रेस को वोट किया होगा तो
 मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को बड़ा नुकसान दिखाई दे रहा है।
 इसी तरह से मध्य प्रदेश के सीधी जिले में कम मतदान ने  भारतीय जनता पार्टी को टेंशन में डाल दिया है, कहां जा रहा है कि  कम मतदान होने की वजह से और भाजपा नेता  ने बगावत करके  दूसरी पार्टी से चुनाव लड़ा था, जिससे ऐसा माना जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी का वोट कम हुआ है, ऐसे में सीधी लोकसभा  सीट का परिणाम किसी बीजेपी और कांग्रेस के पक्ष में जा सकता है।

Leave a Reply

Related Articles