रीवाविंध्य

Agneepath Protest In Rewa: अफवाह के बाद चप्पे चप्पे पर तैनात हुई पुलिस, हालत पर पैनी नजर

Agneepath Protest In Rewa: After the rumour, the police deployed everywhere, keeping a close eye on the condition

Agneepath Protect In Rewa : केंद्र सरकार द्वारा सेना में भर्ती के लिए लाए गए अग्निपथ (Agneepath ) से योजना से पूरे देश में बवाल मचा हुआ है, और लगातार छात्र कोचिंग संचालकों के साथ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, कई जगह यह आंदोलन हिंसक रूप में हो गया,

लेकिन इसके उलट रीवा (Rewa) में कलेक्टर मनोज पुष्प(Rewa collector Manoj Pushp ) की सक्रियता ,पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन (Rewa SP NAVNEET BHASIN ) के कुशल निर्देशन,


में लगातार छात्रों से संवाद कायम कर योजना के बारे में फैलाई जा रही तरह-तरह की भ्रमित जानकारियों पर ध्यान ना देने की सलाह दी है,

केन्द्र सरकार की अग्निपथ (Agneepath ) योजना को लेकर इन दिनों देश के कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है जिसे लेकर आज भारत बंद का भी ऐलान किया है।

रीवा में अग्निपथ (Agneepath Protest in Rewa) का हाई अलर्ट कर पुलिस मुस्तैद है और बस अड्डो सहित रेलवे स्टेशन सहित कोचिंग सेंटर संचालित होने वाले इलाकों में पुलिस का पहरा लगा हुआ है और संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है।
बता दें कि भारत बंद को लेकर रीवा जिला प्रशासन (Rewa) एवं पुलिस प्रशासन (Rewa Police ) पहले से ही अलर्ट मोड पर हैं।

बीती शाम कलेक्टर एवं एसपी सहित भारी संख्या में निकले पुलिस बल ने फ्लैग मार्च करते हुए युवाओं को समझाइश दी थी। इसके अलावा कोचिंग सेंटर संचालकों की आवश्क बैठक भी ली गई जिसमें कलेक्टर व एसपी ने शांति व्यवस्था बनाए रखने व भ्रामक खबरों से दूर रहने की अपील की है।

रीवा में आंदोलन (Agneepath Protest In Rewa) की अफवाह से पुलिस छावनी में तब्दील हुआ रमागोविंद पैलेस
अग्निपथ को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शन और भारत बंद के ऐलान के बाद आज रीवा (Rewa) में आंदोलन की अफवाह से पुलिस हरकत में आ गई है।

रीवा (Rewa City) शहर में कोचिंग सेंटरों का हब कहे जाने वाले रमागोंवद पैलेस (Rewa Ramagovind Plaace) में आंदोलन की अफवाह के बाद पूरा पैलेस पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। बताया जा रहा है कि रामा गोविंद पैलेस में तीन की संख्या में आए युवकों ने आंदोलन की चेतावनी दी थी जिसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी गई।

कुछ ही समय में पूरे रामा गोविंद पैलेस को पुलिस ने घेर लिया सभी कोचिंग क्लास चलाने वाले संचालकों से बातचीत की। हालांकि उन युवकों के संबंध में अभी तक पुलिस को जानकारी नहीं मिल पाई है लिहाजा ऐसे युवकों की पहचान की जा रही है।

कलेक्टर एसपी (Rewa Collector, SP) ने छात्रों से किया संवाद, अफवाहों से दूर रहने की अपील…

अग्नीपथ योजना(Agneepath Scheme ) को लेकर छात्रों के बीच फैले भ्रम को दूर करने के लिए कलेक्टर मनोज पुष्प (Rewa Collector Manoj Pushp ) एसपी नवनीत भसीन(Rewa SP NAVNEET BHASIN ) सहित तमाम प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों ने स्टेडियम में विभिन्न तैयारियों में लगे छात्रों से संवाद किया है।

कलेक्टर ने छात्रों से अग्निपथ योजना को लेकर बातचीत की। उन्होंने कहा कि यह गांधीजी का देश है और यहां पर हिंसा के लिए कोई स्थान नहीं हैए ट्रेन जलाकर हम अपना और अपने देश का नुकसान कर रहे हैं। विश्वविद्यालय स्टेडियम पहुंचे अधिकारियों ने छात्रों से करीब आधे घंटे तक बात की, कलेक्टर ने कहा कि सोशल मीडिया में चलने वाले किसी भी मैसेज को सही मान लेना उचित नहीं है कई बार उकसाने के लिए सोशल मीडिया में भ्रामक संदेश चलाए जाते हैं जब तक उसकी सच्चाई की अच्छी तरह से पड़ताल ना हो जाए तब तक उसको लेकर किसी तरह की धारणा बनाना गलत है।

कलेक्टर (Rewa Collector ) ने अपील करते हुए कहा कि आप लोग ऐसे किसी भी भृम का हिस्सा ना बने जिससे अपना और समाज का नुकसान हो। संवाद के दौरान एसपी नवनीत भसीन ने कहा कि अग्नीपथ योजना को लेकर यदि सोशल नेटवर्किंग साइड में कोई मैसेज चल रहा है तो उसे सही मानकर फॉरवर्ड ना करें इससे पूरे समाज में भ्रम की स्थिति बन जाएगी और आप पर कानूनी कार्रवाई हो सकती है। हिंसा किसी समस्या का समाधान नहीं है और जो लोग ऐसे कृत्य में शामिल है वे अपने भविष्य को बर्बाद कर रहे हैं।

आपका एक गलत कदम बड़ी मुसीबत में डाल सकता है। इस दौरान एडिशनल एसपी शिव कुमार वर्माए एसडीएम अनुराग तिवारी सहित तमाम थाना प्रभारी मौजूद रहे। स्टेडियम में छात्रों से संवाद करने के बाद अधिकारियों ने शहर में भ्रमण किया और भारत बंद को लेकर निरीक्षण करने के बाद दिशा निर्देश जारी किए है.

ALSO READ THIS ARTICLES

Bajaj Pulsar 125 : सतना में मिल रही 29 हजार में सेल्फ स्टार्ट

Old Coin for 1 rupee :15 लाख में बिक रहा है यह सिक्का/

Vastu Tips :बेहद चमत्कारी है घर में इस जगह पर मूर्ति रखना, होने लगती है धनवर्षा

Sariya aur Cement Ke Daam : फिर बढ़ने लगे सरिया और सीमेंट के दाम, जानिए आज की कीमत/

Indore News: पति ने पत्नी के प्राइवेट पार्ट को काटकर बनाया नपुंसक, रंगेहाँथ पकड़ाया/

#agneepath protest,

Leave a Reply

Related Articles