रीवा

MP NEWS: बोरवेल में गिरा 6 साल का बच्चा : 400 फिट गहरे बोरबेल में 53 फिट में फंसा बच्चा

Madhyapradesh Betul news: 6-year-old child fell in borewell: 53-feet trapped child in 400-feet-deep borewell

Madhyapradesh Betul News: मध्यप्रदेश के बैतूल(Betul News) जिले में 6 साल का मासूम बच्चा 400 फिट गहरे बोरवेल में गिरकर 53 फिट की गहरीई में फंस गया है। बच्चे की जान बचाने रेस्कयू शुरु कर दिया गया है। सबसे पहले बोरवेल के अंदर बच्चे तक आक्सीजन सप्लाई पहुंचाई गई है और बोरवेल से फिट की दूरी पर बोरवेल की गहराई के बराबर ही गड्ढा खोदा जा रहा है।

रेस्कयू कार्य में तीन जेसीबी लगाई गई है जो गड्ढे की खुदाई का कार्य कर रही है। दरअसल हादसा मंगलवार की शाम बैतूल जिले के आठनेर के मांडवी गांव में करीब 5 बजे हुआ।

जानकारी के मुताबिक ग्राम मांडवी निवासी सुनील दियाबार का 6 वर्षीय पुत्र तन्मय खेत में खेल रहा था जो अचानक से गायब हो गया। परिजनों ने आसपास बच्चे के नजर ना आने के बाद बोरवेल की ओर जाकर आवाज लगाई तो अंदर से बच्चे का जवाब मिला। बच्चे के बोरवेल(Child in Borbell)में गिरने की जानकारी होते ही परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर कलेक्टर, एसपी, तहसीलदार आठनेर समेत पुलिस-प्रशासन के सभी बड़े अधिकारी पहुंचे। सबसे पहले बच्चे के लिए बोरवेल में ऑक्सीजन की सप्लाई शुरू की गई।

बताया गया कि तन्मय दूसरी क्लास में पढ़ता है। बच्चे के पिता सुनील दियाबार ने 8 दिन पहले ही खेत पर 400 फीट गहरा बोर करवाया था और इसी बोर में उनका बेटा गिर गया। फिलहाल बच्चे को बचाने के लिए रेस्कयू शुरू कर दिया गया है। एसडीआरएफ की टीम रेस्कयू का मोर्चा सम्भाला है।

rescue operations, #mpnews , #betulnews,

Leave a Reply

Related Articles