मध्यप्रदेशराष्ट्रीय / अंतर्राष्ट्रीय

Truck driver strike: ट्रक ड्राइवरो की हड़ताल ख़त्म, गृह मंत्रालय और एसोसिएशन की बैठक के बाद फैसला

Truck drivers strike in india: गृहमंत्रालय के सचिव की मैराथन बैठक के बाद हुआ फैसला, ड्राइवर की बात मान गई सरकार (driver's strike ends)

Truck driver strike: ट्रक ड्राइवरो की हड़ताल ख़त्म, गृह मंत्रालय और एसोसिएशन की बैठक के बाद फैसला

Truck drivers strike in india: गृहमंत्रालय के सचिव की मैराथन बैठक के बाद हुआ फैसला, ड्राइवर की बात मान गई सरकार (driver’s strike ends)

Truck driver strike in India end: मध्यप्रदेश के रीवा सहित समस्त जिलों में अब हड़ताल समाप्त हो गई है और बसों ट्रको का परिवहन शुरू हो गया है। 1 जनवरी से देशव्यापी हो रही ट्रक ड्राइवर की हड़ताल के बीच गृह मंत्रालय से बड़ी खबर निकल कर सामने आई है । ट्रक ड्राइवर के सामने सरकार को झुकना पड़ा है, सरकार ने कहा कि यह कानून अभी लागू नहीं हुआ है, जिसकी वजह से लागू होने से पहले संगठन के साथ बैठक होगी और सहमति के आगे कार्य किया जाएगा। इसके बाद गृह मंत्रालय की तरफ से संक्षिप्त नोट भी जारी किया गया है। जिसमें ड्राइवर से लौटने की अपील की गई है।

रीवा सहित मध्यप्रदेश में भी हड़ताल हुई ख़त्म

गृह मंत्रालय में हुई बैठक के बाद 3 जनवरी बुधवार से रीवा संभाग सहित पुरे मध्यप्रदेश में ड्राइवर की हड़ताल ख़त्म हो गई है। रीवा में आज बसों का संचालन भी प्रारम्भ हो गया है। इसके अलावा पेट्रोल डीजल सहित कच्चे माल की सप्लाई प्रारम्भ हो गई है। जिसकी वजह से अब आम जनमानस को दिक्कते नहीं होंगी।

Truck driver strike: Truck drivers' strike ends, decision taken after meeting of Home Ministry and Association

गैर जमानती प्रावधान और जुर्माने को लेकर फंसा था पेच

आपको बता दें कि हिट एंड रन कानून में घटना के बाद घटनास्थल से फरार होने के बाद गैर जमानती धारा और जमाने का प्रावधान किया गया था। तथा 10 साल की जेल का भी प्रावधान था, जिसको लेकर ड्राइवर सरकार के इस कानून से नाराज हो गए। और आखिर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के हड़ताल के 2 दिन बाद गृह मंत्रालय में गृह सचिव अजय भल्ला के बैठक की गई, और सरकार ने ड्राइवर की बात मान लिया है। इसके बाद उम्मीद की जा रही है कि कल से ड्राइवर की हड़ताल खत्म(driver’s strike ends) हो जायेगी।

एक यूजर ने ट्वीट किया की

#हिट_एण्ड_रन_कानून पर आखिरकार सरकार ने लचीला रवैया दिखाया.

बेहतर होता सरकार पहले ही इन सबसे राय – मशविरा करती .

अब जब ट्रक ड्राइवर्स चक्का जाम करने पर उतारू हो गए तो बैकफुट पर आ गई सरकार.

#HitandRunLaw

#HitANDRun

#TruckDriversProtest

Rewa news:मुख्यमंत्री मोहन यादव 5 को आएंगे रीवा,करोड़ों रुपए की मिल सकती है सौगात

Leave a Reply

Related Articles