मध्यप्रदेशसतना

SATNA NEWS : जिला चिकित्सालय सतना में आयोजित हुआ हेल्दी स्टेप-हेल्दी लाइफ कैंप क्लबफुट से पीड़ित बच्चों का किया गया इलाज

SATNA NEWS : सतना 28 जून 2024/मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एलके तिवारी ने बताया कि गुरुवार को जिला चिकित्सालय सतना में क्लबफुट से पीड़ित बच्चो के पंजीयन एवं उपचार के लिये हेल्दी स्टेप-हेल्दी लाइफ कैंप आयोजित किया गया।

 

SATNA NEWS

कैंप में में अस्थि विशेषज्ञ डॉ प्रवीण श्रीवास्तव द्वारा क्लब फुट के 7 बच्चों का पोनसेटी विधि से इलाज किया गया। 4 बच्चों को जूते प्रदान किये गये एवं 5 बच्चों को मेडीकल कॉलेज रेफर किया गया है। कैंप में 16 बच्चों का किया गया था। इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ मनोज शुक्ला, डॉ शरद दुबे, डॉ निर्मला पांडेय सहित अस्पताल के चिकित्सगण उपस्थित रहे।

 

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि प्रत्येक गुरुवार को जिला अस्पताल सतना में क्लबफुट का आयोजन किया जाता है। जिसमें अनुष्का फाउंडेशन द्वारा बच्चों को जूते निःशुल्क प्रदान किये जाते हैं।

 

अपर मुख्य सचिव कल करेंगे विकास कार्यों की समीक्षा

सतना :/रीवा संभाग के प्रभारी तथा अपर मुख्य सचिव वन श्री जेएस कंसोटिया की अध्यक्षता में 28 जून को प्रातः 11 बजे से कलेक्ट्रेट कार्यालय सभागार रीवा में संभागीय समीक्षा बैठक आयोजित की जा रही है। बैठक में अपर मुख्य सचिव श्री कंसोटिया विकास कार्यों की जिलेवार समीक्षा करेंगे। बैठक में गत तीन संभागीय बैठकों में लिए गए निर्णयों पर की गई कार्यवाहियों की भी समीक्षा की जाएगी। कमिश्नर श्री गोपालचन्द्र डाड ने सभी संबंधित अधिकारियों से अद्यतन जानकारी के साथ बैठक में उपस्थित रहने के निर्देश दिए है।

Rewa news :कलेक्टर आज करेंगी राजस्व कार्यों की समीक्षा

Leave a Reply

Related Articles