मध्यप्रदेश

Rewa news:रीवा में जूनियर डॉक्टर करेंगे हड़ताल स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

Rewa news: बैठक में संजय गांधी हॉस्पिटल के जूनियर डॉक्टर ने लिया फैसला

 

Mp rewa news:रीवा में जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर जाने वाले हैं.श्याम शाह मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर संगठन ने हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है. 10 जनवरी को काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन करेंगे.इसके बाद 11 और 12 जनवरी को ओपीडी रुटीन सेवाएं बंद करेंगे.और 13 जनवरी से इमरजेंसी सेवाओ में शामिल नही होंगे.

 

बैठक में जूनियर डॉक्टरों ने लिया बड़ा फैसला

सोमवार को श्याम शाह मेडिकल कॉलेज के छात्र संगठन की बैठक आयोजित की गई.बैठक में जूनियर डॉक्टर के अधिकार एवं मासिक वेतनमान की चर्चा की गई है. इस बैठक में जूनियर डॉक्टरों ने यह निर्णय लिया कि यदि जनवरी माह के पहले का वेतन का भुगतान नहीं किया जाता है तो वह काम बंद करके हड़ताल पर चले जाएंगे.जूनियर डॉक्टर के हड़ताल पर जाने से रीवा में स्वास्थ्य व्यवस्थाएं पूरी तरह से चौपट हो जाएंगी.

11 जनवरी से बंद होगी सेवाएं

जूनियर डॉक्टरों ने बैठक में चर्चा के बाद निर्णय लिया है कि 10 जनवरी को प्रतिकात्मक रूप से मांगों को पूरा करने के लिए काली पट्टी बांधकर चिकित्सा सेवाएं प्रदान करेंगे.11 12 जनवरी को रुटीन सेवाएं बंद कर देंगे. इसके बाद 13 जनवरी से आकस्मिक सेवाएं भी बंद कर देंगे.

बता दें की बैठक में जूनियर डॉक्टरों ने यह निर्णय लिया है कि जनवरी महीने से पहले का रुका हुआ वेतन सरकार तत्काल प्रभाव से भुगतान करें. पिछले तीन-चार महीने से जूनियर डॉक्टरों के वेतन का भुगतान नहीं किया गया है.जिसकी वजह से जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर जाने की तैयारी कर रहे हैं.

वेतन नहीं मिलने से 400 जूनियर डॉक्टर है प्रभावित

समय पर वेतन न मिलने पर करीब 400 जूनियर डॉक्टर प्रभावित हैं. पिछले कई महीनो से जूनियर डॉक्टर संघर्ष कर रहे हैं. ऐसा पहली बार नहीं है जब जूनियर डॉक्टर को 4 महीने से वेतन नहीं मिला हो. हर बार तीन-चार महीने का इंतजार और विरोध के बाद वेतन मिलता है.महीने में वेतन वितरण का समय निर्धारित नहीं है. मेडिकल कॉलेज प्रबंधन पूरी तरह से हाथ खड़ा कर देता है.बता दें कि संजय गांधी अस्पताल में मरीजों के देखरेख की जिम्मेदारी जूनियर डॉक्टर पर होती है.

 

इस पूरे मामले में जूनियर डॉक्टर के अध्यक्ष आशय द्विवेदी ने कहा है कि हर बार जूनियर डॉक्टरों के साथ किया जाता है तीन से चार महीने तक वेतन नहीं देते विरोध करने पर ही दिया जाता है. 10 को काली पट्टी बांधकर विरोध करेंगे इसके बाद हड़ताल पर चले जाएंगे काम पूरी तरह से बंद कर देंगे.

Rewa RTO NEWS:रीवा RTO की बड़ी कार्यवाही,15 पर्यटन बसों पर चालान

Leave a Reply

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.