राशिफल

Rashifal in hindi:2 दिसंबर 2023 शुक्रवार : महीने का दूसरा दिन आपके लिए क्या लाया है जाने अपना राशिफल

Daily horoscope in hindi:आज के दिन आपकी राशि कैसे रहेगी!

 

 

मेष राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- ‘ॐ सों सोमाय नम:’ का जप करें।

 

मेष राशि के लोगों के लिए आज के दिन अच्छा और स्वस्थ महसूस करेंगे.हालांकि घर में कोई घटना घट रही है. जिसमें बहुत सारा पैसा खर्च हो सकता है और आपकी विपत्ति स्थिति खराब हो सकती है.अपने परिवार के साथ समय बिताने और साथ में मजेदार चीज करने में सभी को खुशी मिलेगी. लेकिन सावधान रहें कोई भी आपके निकटतम प्रिय जन समस्या पैदा करने की कोशिश कर सकता है. आज बाहर जाना और प्रकृति की सैर करना अच्छा रहेगा. आप शांति महसूस करेंगे जो कि पूरे दिन आपकी मदद करेगी. किसी पड़ोसी रिश्तेदार के कारण आपके विवाह में कुछ बहस या असहमति हो सकती है.

 

वृषभ राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- ‘ॐ शुं शुक्राय नम:’ का जप करें।

 

खुश रहने के लिए बहुत बड़े लक्ष्य रखना जरूरी नहीं है. योग करने से आपको अपने शरीर और दिमाग को अच्छा महसूस करने में मदद मिल सकती है. माता-पिता के लिए अपने बच्चों की शिक्षा पर पैसा खर्च करना महत्वपूर्ण है. दोस्तों और परिवार के साथ रहना आपको खुश कर सकता है. यदि आप केवल ऐसे व्यक्ति को पसंद करते हैं जो आपको पसंद नहीं करता तो यह वास्तव में दुखद हो सकता है घर में कुछ विशेष समारोह होंगे.

मिथुन राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- ‘ॐ बुं बुधाय नम:’ का जप करें।

मिथुन राशि के लोग अगर आप खेल खेलते हैं तो आपको स्वस्थ रहने में मदद करेगा.रुका हुआ कोई पैसा आपको मिल सकता है.जिससे आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर हो जाएगी. आप बच्चों से सबक सीख सकते हैं और अपने प्यार और स्नेह से दूसरों को प्रेरित करते हैं. पुरानी दोस्ती को याद करने और आनंद लेने का अच्छा समय है अपने खाली समय में मौज मस्ती करने के लिए अकेले समय में उन चीजों को करने में बिताए जो आपको पसंद है.इसमें सकारात्मक बदलाव आएंगे आप किसी पुराने मित्र से मिल सकते हैं अच्छे पुराने दिनों को याद करके अच्छा समय बिता सकते हैं.

 

कर्क राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- ‘ॐ रां राहवे नम:’ का जप करें।

शराब न पिए क्योंकि इससे आपको अच्छी नींद लेना और आराम महसूस करना मुश्किल हो सकता है. अपना पैसा स्टॉक और म्युचुअल फंड में लगाना एक अच्छा विचार है. क्योंकि वह आपको भविष्य में अधिक पैसा बनाने में मदद कर सकते हैं.छोटे बच्चों की देखभाल करना आपको व्यस्त रख सकता है.और खुश रख सकता है कभी-कभी जिन लोगों से आप प्यार करते हैं वह शायद आपकी बात नहीं सुनते टीवी देखना और अपने फोन का उपयोग करना ठीक है.

 

सिंह राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- ‘ॐ चं चन्द्रमसे नम:’ का जप करें।

बहुत ज्यादा ना खाएं और अपने वजन देखें आपके भाई बहन आज पैसे मांग सकते हैं.लेकिन अगर आप उनकी मदद करेंगे तो आपको पैसे को लेकर तनाव महसूस हो सकता है.लेकिन चिंता ना करें हालत जल्दी बेहतर हो जाएंगे आपका परिवार जीवन शांत और खुशहाल रहेगा. प्यार के लिए आज का दिन खास है टीवी देखना अपने फोन का उपयोग करना ठीक है. लेकिन इनका बहुत अधिक उपयोग करने से महत्वपूर्ण चीजों से समय बर्बाद हो सकता है.

कन्या राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- ‘ॐ बुं बुधाय नम:’ का जप करें।

आज का दिन आराम करने और अपने दोस्तों और परिवार के साथ मौज मस्ती करने का दिन है. आज आपको कुछ पैसे भी मिल सकते हैं आपका परिवार आपके लिए वास्तव में महत्वपूर्ण है. यदि आपके जीवन में कोई विशेष व्यक्ति है तो आपको वास्तव में खुश करेंगे कभी-कभी आप अपना ख्याल रखना भूल जाते हैं. क्योंकि आप अपने परिवार की देखभाल में व्यस्त रहते हैं.

तुला राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- ‘ॐ शुं शुक्राय नम:’ का जप करें।

किसी ऐसे व्यक्ति के साथ बहस करना जो बहस करना पसंद करता है आपको परेशान कर सकता है. होशियार रहना बेहतर है और यदि संभव हो तो बचने की कोशिश करें.क्योंकि वह आपकी मदद नहीं करेंगे. माता-पिता को अपने बच्चों के शिक्षा पर ज्यादा पैसे खर्च करना पड़ सकता है.बच्चों के अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए अपने भविष्य को सोचना चाहिए. आज अपने घर की बहुत याद आएगी खुद को बेहतर महसूस करने के लिए आप अपने परिवार के सदस्यों से देर तक बात कर सकते हैं.

वृश्चिक राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- ‘ॐ अं अंगारकाय नम:’ का जप करें।

अपनी ऊर्जा का उपयोग किसी ऐसे व्यक्ति की मदद करने के लिए करें जिसे उसकी आवश्यकता है. इसलिए सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि वह दूसरे के लिए उपयोगी हो भले ही आज आप दोस्तों के साथ किसी पार्टी में खूब पैसा खर्च करें. फिर भी आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी. अपने घर में बदलाव करने से पहले सभी से राय पूछे यह प्यार और रोमांस का समय है लेकिन अपने रिश्ते में समस्याओं से बचने के लिए अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना महत्वपूर्ण है.

 

धनु राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- ‘ॐ सों सोमाय नम:’ का जप करें।

धनु राशि के लोग आज आपके पास उन चीजों को करने के लिए पर्याप्त समय है जो आपके शरीर के लिए और आप कैसे दिखते हैं इसके लिए अच्छे हैं. आप शायद या नहीं समझ पाएंगे कि पैसा क्यों महत्वपूर्ण है लेकिन आज आप सीख जाएंगे क्योंकि आपको बहुत सारे पैसे की आवश्यकता होगी. जिसके

लिए आपके पास पर्याप्त नहीं होगा परिवार में वाद विवाद को भड़काने ना दें.

 

मकर राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- ‘ॐ शं शनैश्चराय नम:’ का जप करें।

अपनी ऊर्जा का उपयोग किसी भी मुसीबत में फंसे व्यक्ति की मदद कर सकते हैं.याद रखें हमारे शरीर अंततः धूल में बदल जाएंगे. शरीर किसी उद्देश्य की पूर्ति नहीं करते तो उन्हें रखने का क्या मतलब है अपने शब्दों और पैसों के लेनदेन में सावधानी बरतें. अपने मेहमानों के साथ दयालुता और सम्मान से पेश आए.

 

कुंभ राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- ‘ॐ शं शनैश्चराय नम:’ का जप करें।

ध्यान और योग करने से आपके शरीर और दिमाग को बेहतर महसूस करने में मदद मिल सकती है. यदि किसी ने पैसा उधार लिया है तो उसे आज वापस चुकाना पड़ सकता है.जिससे उसके पास पैसे की थोड़ी कमी हो सकती है आपके दोस्त आपको अपने घर में एक मजेदार शाम बिताने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं.

 

मीन राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- ‘ॐ सों सोमाय नम:’ का जप करें।

 

सकारात्मक सोचने की कोशिश करें और खुद पर विश्वास रखें इससे आपको अपने बारे में बेहतर महसूस करने और अधिक अनुकुलीय बनाने में मदद मिलेगी. आशावादी होने पर आपको एक मजेदार अनुभव मिल सकते हैं. और यह आपको अधिक पैसा कमाने में मदद कर सकता है.अपने जीवन साथी को स्वास्थ्य संबंधी कुछ समस्याएं हो सकती हैं इसलिए उनके स्वास्थ्य को नजरअंदाज न करें.

 

Today Horoscope:होली से पहले इन राशि के लोगों की चमकेगी किस्मत!

 

Rewa Exit poll 2023 : रीवा जिले का एग्जिट पोल LIVE UPDATE

Leave a Reply

Related Articles