News

Sidhi News: जंगल लकड़ी लेने गयी महिला पर बाघ ने किया हमला

Sidhi MADHYAPRADESH forest animal attack news

Sidhi News:जंगल मे लकड़ी लेने गई महिला पर बाघ ने किया हमला गंभीर रूप से हुई घायल,जानें कैसे बची जान

संजय टाईगर रिजर्व के वन्य जीवों द्वारा अब जंगल के आसपास निवासरत ग्रामीणजनों को अपना शिकार बनाये जाना रोज का काम होता जा रहा है।

आज बुघवार को संजय टाइगर रिजर्व अंतर्गत बीट बड़काडोल में जंगल में लकड़ी लेने गई एक युवती पर बाघ ने अचानक से हमला कर बुरी तरह घायल कर दिया। बाघ के हमले से युवती गंभीर रूप से घायल हो गई। जिसका उपचार जिला चिकित्सालय में हो रहा है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार उमाकली गोंड पति बृजभान सिंह गोंड उम्र 28 वर्ष निवासी बड़काडोल दुबरी रेंज के

जंगल में करीब 2 बजे दोपहर लकड़ी लेने गई थी। लकड़ी का गट्ठा बांधते समय पड़वारी नदी के पास बाघ ने अचानक पीछे से हमला कर दिया जिससे युवती जमीन पर गिर गई। उक्त हमले को देख रहे अन्य लकड़हारों ने बाघ पर पत्थरबाजी करना प्रारंभ कर दिया जिसके कारण बाघ युवती को छोंडकर जंगल की ओर भाग गया।

घायल युवती के साथ लकड़हारों ने उक्त घटना की जानकारी तत्काल दुबरी रेंज के वन अमले को दी। जानकारी मिलते ही वन अमले ने घटनास्थल पर पहुंचकर घायल युवती को उपचार हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मझौली ले गए। जहां प्राथमिक उपचार के बाद जिला हॉस्पिटल के लिए रेफर कर दिया गया।

डॉक्टरों ने बताया कि बाघ से घायल यवती के सिर पर बाघ के पंजे के कारण काफी गहरा घाव बन गया है। युवती के बांयें हांथ एवं छाती में गंभीर चोंटे आई हैं।

आकाश परौहा रेंजर दुबरी ने बताया है कि डॉक्टरों से मिली जानकारी के मुताबिक युवती की स्थिति खतरे से बाहर है।

ALSO READ

sidhi news,, #mpnews, #sidhi,

Related Articles