मध्यप्रदेश

Mp weather:नए साल पर मध्यप्रदेश में बारिश ठंड की होगी दस्तक मौसम विभाग का अलर्ट जारी

mp weather: प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना

 

 

 

mp weather: मध्य प्रदेश में 31 और 1 जनवरी को कई हिस्सों में बारिश के साथ ओले गिरने का अनुमान जताया गया है. मौसम विभाग (MP WHEATHER)के मुताबिक बारिश का सिलसिला दो दिनों तक चलेगा. पश्चिमी विक्षोभ के चलते प्रदेश में बारिश होने की संभावना है 31 दिसंबर से 2 जनवरी के बीच उज्जैन ग्वालियर चंबल संभाग समेंत कई शहरों में बादल छाए रहेंगे और बारिश होगी.

 

इन जिलों में छाया रहा कोहरा

मध्यप्रदेश के खजुराहो में 50 मीटर ग्वालियर 100 मी.टीकमगढ़ में 50 से 200 मीटर और दतिया में 200 से 500 मीटर घना कोहरा छाया रहा. प्रदेश के सबसे कम सागर में 8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. इसके साथ ही कई जिलों में 10 डिग्री से नीचे पारे में गिरावट दर्ज की गई है.मध्यप्रदेश में इन दिनों मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है जिससे आने वाले समय में प्रदेश के कई जिलों में ठंड का प्रकोप देखने को मिलेगा.

 

नए साल में बारिश और ठंड की दस्तक

नए साल आने मे कुछ ही दिन बचे हैं. ऐसे में 2024 की शुरुआत में ही प्रदेश में बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है. पश्चिमी विक्षोभ के चलते प्रदेश में 31 दिसंबर से 2 जनवरी तक मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा.

 

इन जिलों में तापमान में नहीं हुई गिरावट

 

भले ही मध्य प्रदेश के कई जिलों में तापमान में गिरावट देखी गई हो. लेकिन प्रदेश के कुछ जिलों में तापमान में गिरावट नहीं देखी गई है.प्रदेश की राजधानी भोपाल में ठंड का असर कम ही दिखाई दिया है. वहीं पर उज्जैन ग्वालियर चंबल संभाग में बादल छाए रहने की संभावना है.जबकि रीवा सतना सीधी शहडोल पचमढ़ी मंदसौर दतिया जबलपुर मंडला नरसिंहपुर बड़वानी अशोकनगर जिलों में तापमान में गिरावट होने की संभावना है.
नए साल पर मध्य प्रदेश में बारिश होने से ठंड और कोहरा का प्रकोप देखने को मिलेगा.

Rewa bus accident :सड़क दुर्घटना में पलटी बस आधा दर्जन लोग घायल

Leave a Reply

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.