सीधी

Sidhi MP News: सीधी में पुलवामा हमले को किया गया याद!

Sidhi News Today : पुलवामा हमले को याद करते हुए जिले के कई जगहों में कई राजनीतिक संगठनों ने दीप प्रज्वलित कर शहीद वीर जवानों को दी श्रद्धांजलि।

14 फरवरी 2019 का वह दिन
जब आपस में हंसते खेलते हुए जवान सीआरपीएफ के वाहनों से जा रहे थे और आत्मघाती हमला काफिले पर हो गया

Madhyapradesh News : 14 फरवरी 2019 को, जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भारतीय सुरक्षा कर्मियों को ले जाने वाले सी०आर०पी०एफ० के वाहनों के काफिले पर आत्मघाती हमला हुआ था, जिसमें 40 भारतीय सुरक्षा कर्मियों की जान गयी थी।यह हमला जम्मू और कश्मीर के पुलवामा ज़िले के अवन्तिपोरा के निकट लेथपोरा इलाके में हुआ था।


इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित इस्लामिक आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद ने ली। हालांकि, पाकिस्तान ने हमले की निंदा की और जिम्मेदारी से इनकार किया।

Sidhi Vindhya News : इसी के परिपेक्ष में जहां शहर के स्थानी गांधी चौक में गांधी जी के स्मारक के समक्ष बैनर चस्पा कर कई राजनीतिक संगठनों के नेताओं ने दीप प्रज्वलित कर श्रद्धा सुमन श्रद्धांजलि अर्पित की वही ग्राम पंचायत कोल्हूडीह में भी बजरंग दल ने भव्यता के साथ रैली जुलूस निकालकर दीप प्रज्वलित कर वीर शहीदों को श्रद्धा सुमन श्रद्धांजलि अर्पित की है।


श्रद्धांजलि समारोह के बाद नेताओं ने मीडिया से बात करते हुए देश की भाजपा सरकार को पुलवामा हमले को लेकर जमकर घेरा किसी ने कहा कि पुलवामा हमले के दिन ही वैलेंटाइन डे मनाते हैं जो एक अंग्रेजी कल्चर है बेहूदा शब्द है ऐसे डे का संपूर्ण हिंदुस्तान को बहिष्कार करना चाहिए क्योंकि इसी दिन को हमारे देश के सूर वीरों ने अपने प्राणों की आहुति दी थी।


वहीं आम आदमी पार्टी के नेता राम चरण सोनी सरकार को घेरते हुए कहा कि पुलवामा अटैक के बाद आज तक खुलासा नहीं हुआ कि इस तरह का भयावा कृत किसके द्वारा किया गया है।


वहीं सपा के प्रवक्ता व प्रदेश सचिव जय सिंह राजू ने भी सरकार को जमकर घेरा कहा कि एक तरफ तो बॉर्डर में खड़े होकर सैनिकों के साथ फोटो खिंचवाते हैं वहीं दूसरी ओर सैनिकों की जान जाने के बाद यह पता तक नहीं लगा पाते किस तरह की वारदात किसके द्वारा की गई सरकार देश की जनता को बरगलाने में जुटी हुई है आइए पूरा बयान ही सुनाते हैं क्या कुछ नेताओं के अलग-अलग तर्क है.

ALSO REWA NEWS: रीवा में महिला से छेड़खानी करने वाले तांत्रिक को आजीवन कैद की सजा

Related Articles