मध्यप्रदेशराष्ट्रीय / अंतर्राष्ट्रीय

MP ELECTION : रिजल्ट आने से पहले बीजेपी उम्मीदवार पहुंचे ICU में, इलाज जारी 

MP ELECTION 2024 : एग्जिट पोल में मध्यप्रदेश में बीजेपी को मिल सकती है 28 सीटें 

 

MP ELECTION 2024 : मध्यप्रदेश के इंदौर लोकसभा से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी शंकर लालवानी की हालत अचानक बिगड़ गयी और आनन फानन में उन्हें हॉस्पिटल में लें जाया गया लेकिन हालत ज्यादा ख़राब होने की वजह से उन्हें ICU में भर्ती करना पड़ा, और उनका इलाज जारी है, आपको बता दे की लोकसभा 2024 के लिए सातों चरणों के मतदान पुरे हो चुके है और एग्जिट पोल भी सामने आ चुका है और अब नज़रे 4 जून को मतगणना के दिन की है लेकिन उसके पहले सभी उम्मीदवारों की बेचैनी बढ़ रही है। बता दे की इंदौर भारतीय जनता पार्टी की सेफ मानी जाती है और यहाँ से कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय बम चुनाव के पहले ही अपना परचा वापस ले लिया था।

वाराणसी में मोदी के प्रचार के लिए गए थे लालवानी 

आपको बता दे की शंकर लालवानी के बीमार होने की  उसकी प्रमुख वजह वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए प्रचार करने जाना रहा है. भीषण गर्मी में शंकर लालवानी बीमार पड़े गए और इंदौर आने पर उन्हें निजी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराना पड़ा है।

MP में बीजेपी के लिए क्या है एग्जिट पोल 

आपको बता दे की 1 जून को जारी एग्जिट पोल में बीजेपी को लोकसभा में 28-29 सीट मिलने की उम्मीद जताई गयी है। एक सीट कांग्रेस को मिल सकती है। जिसमे छिंदवाड़ा या राजगढ़ की सीट हो सकती है। आपको बता दे की राजगढ़ से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह ने बड़ी मजबूती से चुनाव लड़ा, जिसकी वजह से माना जा रहा है की वह कड़े मुकाबले में जीत हासिल कर सकते है वहीं कमलनाथ के गढ़ कहे जाने वाले छिंदवाड़ा में इस बार कांग्रेस उम्मीदवार नकुलनाथ की राह आसान नहीं है। क्यूकी बीजेपी ने छिंदवाड़ा सीट से कड़ी टक्कर दिया है।

इन सीटों पर भी है कड़ा मुकाबला 

आपको बता दे की एग्जिट पोल में रीवा, सीधी, सतना में भी कड़ी टक्कर की सम्भावना जताई गयी है।
सीधी में कम वोटिंग और त्रिकोणीय मुकाबले ने चुनाव को दिलचस्प बना दिया है तो सतना में बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार गणेश सिंह बीजेपी का गेम बिगाड़ सकते है। तो रीवा में कांग्रेस उम्मीदवार नीलम अभय मिश्रा ने बेहतर चुनाव प्रबंधन और जनाधार के दम पर मुकाबला टक्कर का बना दिया है।

Leave a Reply

Related Articles