मध्यप्रदेश

Ladli bahna news:लाडली बहना योजना की बढ़ेगी राशि मिलेंगे 1500 रूपये सीएम करेंगे ऐलान!

 

ladli bahna news:मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना अंतर्गत प्रदेश के महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी अक्टूबर महीने में मिल सकती है. 10 अक्टूबर के दिन लाडली बहना योजना की पांचवी किस्त जारी होने वाली है.इससे पहले प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान प्रदेश की लाडली बहनों को बड़ा सौगात दे सकते हैं.सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 4 अक्टूबर के दिन रतलाम जिले में मुख्यमंत्री का लाडली बहना योजना का कार्यक्रम निर्धारित किया गया है.इसी दिन शिवराज सिंह चौहान लाडली बहना योजना की राशि को 1250 से 1500 सौ तक कर सकते हैं

Ladli bahna news: Ladli bahna scheme will increase amount, Rs 1500 will be given, CM will announce

लाडली बहना योजना की बढ़ेगी राशि!

मध्यप्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए अक्टूबर महीने में पहले और दूसरे सप्ताह में आचार संहिता लगने की संभावना है.चुनाव से पहले महिलाओं को शिवराज सिंह चौहान लाडली बहना योजना के अंतर्गत बड़ी सौगात देते हुए 1250 रुपए से बढ़ाकर 1500 तक कर सकते हैं. हम आपको बता दें की लाडली बहना योजना के अंतर्गत एक करोड़ 32 लाख महिलाएं लाभार्थी हैं. जिन्हें 1250 रुपए राशि महीने दी जा रही है.

आचार संहिता लगने से पहले मुख्यमंत्री कर सकते हैं घोषणा

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं. अक्टूबर महीने में यह प्रबल संभावना है कि प्रदेश में आचार संहिता लागू हो सकती है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अक्टूबर महीने की 4 तारीख को रतलाम जिले में लाडली बहन का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है.इसी कार्यक्रम के द्वारा मुख्यमंत्री लाडली बहनों को बड़ी सौगात दे सकते हैं. कांग्रेस ने प्रदेश की महिलाओं के लिए नारी सम्मान योजना के तहत 1500 देने का वादा किया है. ऐसे में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मास्टर स्ट्रोक चलते हुए लाडली बहना योजना की 1250 सौ रुपए से बढ़कर 1500 तक कर सकते हैं.जिस प्रकार से कांग्रेस ने महिलाओं के लिए 500 महीने सिलेंडर देने की गारंटी दिया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की महिलाओं के लिए 450 सौ रुपए में सिलेंडर दिया जा रहा है. ऐसे में लाडली योजना की राशि बढ़ाने की संभावना जताई जा रही है.

अविवाहित बहनों के भी जुड़ेंगे नाम

रविवार के दिन सीहोर में पहुंचे शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि लाडली बहना योजना दुख तकलीफ खत्म करने की योजना है.जो बहने छूट गई है.जिनका विवाह नहीं हुआ है उन बहनों के नाम जोड़े जाएंगे.यह पैसा नहीं है बल्कि बहनों का मान और सम्मान और इज्जत है.मुख्यमंत्री ने कहा कि आजीविका मिशन के तहत बहनों को आमदनी 10000 महीना करने के संकल्प को मैं पूरा करूंगा.

Rewa news:बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में थे बदमाश पुलिस ने किया गिरफ्तार

Leave a Reply

Related Articles