राष्ट्रीय / अंतर्राष्ट्रीय

International news : इजराइल – फलस्तीन संघर्ष मे भारतीय महिला की मौत, गाजा पट्टी मे 28 की मौत

International news : अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़ /इजराइल – यरुशलम की अल अक्सा मस्जिद पर जुमे की नमाज से शुरू हुआ संघर्ष अब इजरायल और फलस्तीनियों के बीच युद्ध में तब्दील होता जा रहा है। दोनों तरफ से लगातार राकेट दागे जा रहे हैं।

हमले में इजरायल में एक भारतीय महिला की भी मौत हो गई है। वहीं गाजा पट्टी पर इजरायल के हमले में मरने वालों की संख्या 28 पहुंच गई है। इसमें 10 बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं। इजरायली सेना का कहना है कि हमले में कम से कम 16 आतंकी मारे गए हैं।

इजरायली सेना ने कहा- हमास ने दो सौ राकेट दागे, केरल की सौम्या संतोष की मौत

इजरायली सेना के प्रवक्ता जोनाथन कोनरिकस के अनुसार हमास ने लगभग दो सौ राकेट दागे हैं। इनमें से एक राकेट इजरायल के शहर अश्कलोन में इमारत पर गिरा। इस हमले से केरल की रहने वाली सौम्या संतोष की मौत हो गई। सौम्या 80

वर्षीय इजरायली महिला की केयर टेकर थी। रॉकेट हमले में इजरायली महिला ने भी जान गंवा दी।

नेतन्याहू ने गाजा पट्टी पर हमले और तेज करने का फैसला लिया है

ताज़ा टकराव मे इजराइल मे किसी मौत का यह पहला मामला है

इजरायल दक्षिणी सीमा पर तैनात कर रहा है हजारों सैनिक

इजरायल सीमा पर सेना की तैनाती बढ़ा रहा है। इजरायल के रक्षा मंत्री बेनी गेंट्ज ने रिजर्व में रहने वाले पांच हजार सैनिकों की तत्काल तैनाती का आदेश दिया है। इजरायल ने अपनी नेशनलिस्ट फ्लैग परेड के रूट को भी परिवर्तित कर दिया है।

International news : वीडियो कॉल पर बात कर रही थी सौम्या

हमास के रॉकेट हमले में जान गंवाने वाली केरल की 31 वर्षीय सौम्या उस समय अपने पति संतोष से वीडियो कॉल पर बात कर रही थी। तभी जोर के धमाके के साथ कॉल कट गई। संतोष के भाई साजी ने बताया कि तुरंत उन लोगों ने वहां काम करने वाली अन्य महिला से बात की, जिससे उन्हें घटना का पता चला। इडुकी जिले की सौम्या सात साल से इजरायल में काम कर रही थी।

ALSO READ

REWA BREAKING NEWS TODAY, #REWA MP NEWS, #MP NEWS TODAY, #REWA NEWS TODAY

Leave a Reply

Related Articles