राष्ट्रीय / अंतर्राष्ट्रीय

Ayodhya Ram mandir :जयपुर से अयोध्या लाई गई भगवान राम की मूर्ति, जोरो से चल रही है तैयारी

Ayodhya Ram mandir:22 जनवरी को होगी अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन

 

 

 

 

Ayodhya Ram mandir: पूरे भारतवर्ष के लिए बड़ी खबर है. (Lord ram)भगवान श्री राम के 51 इंच की मूर्ति जयपुर से अयोध्या लाई गई है.22 जनवरी को अयोध्या में राम (Ayodhya Ram mandir) की प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन किया जाएगा.इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रहेंगे. पूरे अयोध्या में सजावट की जा रही है.सजावट के साथ सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं.पूरे शहर में सीसीटीवी माध्यम से हर स्थान पर कड़ी नजर रखी जाएगी. भगवान श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है.

 

सुरक्षा के किये जा रहे हैं कड़े इंतजाम

अयोध्या में भगवान श्री राम (Ayodhya Ram mandir)के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के आयोजन को देखते हुए प्रशासन ने कमर कस ली है.प्रशासन ने अयोध्या के होटल और गेस्ट हाउस में एडवांस बुकिंग को बंद करा दिया है.मुख्यमंत्री आदित्यनाथ सुरक्षा व्यवस्थाओं का लगातार जायजा ले रहे हैं.प्रदेश की पुलिस हर जगह नजर रख रही है. और हर जगह वेरिफिकेशन की जानकारी ली जा रही है.

Ayodhya Ram temple: Diwali will be celebrated across the country on January 22, Lord Ram's life will be established.

लाखों लोग आएंगे अयोध्या

पुलिस होटलों की जांच कर रही है कि किसी होटल में कितने कमरे हैं. क्या उसमें गेस्ट हाउस हैं.और कितने कमरे खाली हैं.किस होटल में विदेशी ठहरे हुए हैं. और वह कहां के रहने वाले हैं.होटल और गेस्ट हाउस में उनकी जानकारी जिला प्रशासन ले रही है.होटल प्रबंधक को ईमेल करने के लिए कहा गया है.ऐसा अनुमान है कि 22 जनवरी को अयोध्या में लाखों लोगों की मौजूदगी होगी. और यह सिलसिला आगे भी जारी रहेगा. इसलिए प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं.

 

22 जनवरी को होगी भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा

22 जनवरी 2024 को भगवान श्री राम जी (Ayodhya Ram mandir) का प्राण प्रतिष्ठा के आयोजन किए गए हैं.इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रहेंगे. बता दें कि राम मंदिर में लगने वाले ध्वज का निर्माण रीवा जिले में हो रहा है.22 जनवरी को देशभर में दीपोत्सव का कार्यक्रम किया जाएगा.और इस दिन दिवाली भी मनाई जाएगी.

Rewa news:रीवा को मिलेगी करोड़ की सौगात,आई बड़ी खबर

Leave a Reply

Related Articles