रीवा

Rew Atal park news : उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने 10 एकड़ के अटल पार्क का किया लोकार्पण

Rewa Atal park news : रीवा अपनी हर उपलब्धि का उत्सव मना रहा है, देश में अव्वल बनाने तक रीवा के विकास की गाड़ी सरपट दौड़ती रहेगी : उप मुख्यमंत्री

 

 

 

 

Rewa Atal park news : उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने सिविल लाइन में अटल पार्क का समारोह पूर्वक लोकार्पण किया। इस पार्क का निर्माण 326 लाख रुपए की लागत से पुनर्घनत्वीकरण योजना से किया गया है। इस 10 एकड़ के पार्क में फूड प्लाजा, 1400 मीटर पाथवे, चार गेट और तीन एकड़ में दो सौ वाहनों की व्यवस्थित पार्किंग की सुविधा है। इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि रीवा अब अपनी हर उपलब्धि का उत्सव मना रहा है। सुप्रसिद्ध सूफी गायक श्री कैलाश खेर के गीतों के साथ आज हम सब अटल पार्क, फ्लाई ओवर और 20 अक्टूबर के आसपास लोकार्पित हो रहे रीवा एयरपोर्ट की उपलब्धियों का उत्सव मना रहे हैं। रीवा के विकास के लिए अच्छी सड़क, रेलमार्ग और हवाई सेवा की सुविधा आवश्यक है। यह विकास तभी सार्थक होगा जब युवा पीढ़ी को नशे की राह से बचाया जा सके। हम सब मिलकर इस बात का संकल्प लें कि हम न तो नशा करेंगे और जो भूलवश नशे की राह में चले गए हैं उन्हें जागरूक कर सामान्य जीवन की ओर मोड़ेंगे।

Rew Atal park news : उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने 10 एकड़ के अटल पार्क का किया लोकार्पण

 

 

उप मुख्यमंत्री शुक्ल ने कहा कि रीवा में नशे के विरूद्ध पुलिस ने अच्छी कार्यवाही करके सराहनीय योगदान दिया है। थोक विक्रेताओं और नशे के बड़े सौदागरों को जेल का रास्ता दिखाया गया है।

 

 

 

 

 

रीवा अब तेजी से विकास कर रहा है। मैं रानी तालाब की माँ कालिका देवी, चिरहुलानाथ स्वामी और महामृत्युंजय भगवान के आशीर्वाद से संकल्प लेता हूँ कि रीवा को देश का सबसे विकसित जिला बनाऊंगा। देश में अव्वल बनने तक रीवा के विकास की गाड़ी सरपट दौड़ती रहेगी। अटल पार्क रीवा के हर आयु वर्ग के व्यक्ति के लिए बहुत बड़ा उपहार है। इसका निर्माण किसी बाधा दौड़ से कम नहीं था, लेकिन सबके सहयोग से और प्रशासनिक सक्रियता से सभी बाधाओं को दूर करके सुंदर और व्यवस्थित पार्क बनाने का सपना सच हो गया है।

 

 

 

 

 

समारोह में सांसद श्री जनार्दन मिश्र ने कहा कि रीवा में तेजी से बढ़ती आबादी और पक्के भवनों के बीच यह पार्क स्वच्छ हवा देने का प्रमुख स्थान बनेगा।

 

 

 

 

 

 

महिलाओं, बेटियों और बुजुर्गों के टहलने के लिए यह सुरक्षित स्थान है। इस पार्क को जीवन को नष्ट करने वाले नशे के उपयोग का स्थान न बनने दें। यह सबके स्वास्थ्य बनाने का स्थान बने। समारोह में वार्ड क्रमांक सात की पार्षद श्रीमती अर्चना शिवदत्त पाण्डेय ने पार्क में स्वर्गीय प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा स्थापित करने का सुझाव दिया। समारोह में डॉ पीके मिश्रा ने भी अपने विचार व्यक्त किए। समारोह के पूर्व वैदिक मंत्रोच्चारों के बीच उप मुख्यमंत्री ने सांसद, विधायकगणों तथा गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति में पार्क का लोकार्पण किया। उप मुख्यमंत्री ने समारोह में सभी को लैंगिक समानता और महिलाओं के प्रति भेदभाव न करने की शपथ दिलाई।

 

 

 

 

 

कैलाश खेर के गीतों से झूमा रीवा – अटल पार्क के लोकार्पण समारोह में प्रसिद्ध सूफी गायक कैलाश खेर ने अपने कैलाशा बैण्ड के साथ रंगारंग प्रस्तुति दी। कैलाश खेर ने गणेश वंदना जय गणेशा-जय गणेशा के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया। भक्ति गीतों, सूफी गीतों से देर रात तक रीवा वासी झूमते रहे।

 

 

 

 

समारोह में विधायक गुढ़ श्री नागेन्द्र सिंह, विधायक मनगवां श्री नरेन्द्र प्रजापति, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती नीता कोल, महापौर सतना श्री योगेश ताम्रकार, अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय के कुलगुरू डॉ राजकुमार आचार्य, विधायक चित्रकूट सुरेन्द्र सिंह गहरवार, नगर निगम अध्यक्ष श्री व्यंकटेश पाण्डेय, पूर्व विधायक श्री केपी त्रिपाठी, पूर्व विधायक पंचूलाल प्रजापति तथा पूर्व विधायक श्री श्यामलाल द्विवेदी एवं अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे। समारोह में कमिश्नर बीएस जामोद, आईजी एमएस सिकरवार, कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल, डीआईजी एसपी पाण्डेय, पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह, वन मण्डलाधिकारी अनुपम शर्मा, आयुक्त नगर निगम डॉ सौरभ सोनवणे तथा अन्य प्रशासनिक अधिकारी एवं हजारों आमजन उपस्थित रहें।

Rewa news :बिजली की चपेट में आने से युवक की मौत, ग्रामीणों ने विद्युत विभाग पर लगाया गंभीर आरोप, विरोध जारी

Leave a Reply

Related Articles