मध्यप्रदेश

Mp me kaun banega cm:शिवराज नहीं कैलाश विजयवर्गीय बनेंगे मुख्यमंत्री!

Mp me kaun banega cm:कैलाश विजयवर्गीय के समर्थकों के लिए आई बड़ी खबर!

 

 

 

 

Mp me kaun banega cm:मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 163 सीट पर सफलता हासिल की है. मध्यप्रदेश में भाजपा सरकार बननेके बाद प्रदेश की राजनीति में मुख्यमंत्री को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं. मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने शिवराज सिंह को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार नहीं बनाया था. प्रदेश का चुनाव मोदी के नाम पर लड़ा गया था. मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. इंदौर 2 के विधायक रमेश मंदोला ने कैलाश विजयवर्गीय को मुख्यमंत्री बनाने की मांग की है. जिससे मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री को लेकर संशय और ज्यादा बढ़ गया है.

 

क्या कैलाश विजयवर्गीय बनेंगे मुख्यमंत्री

 

बता दें कि कैलाश विजयवर्गी ने चुनाव के समय जनसभा के दौरान कहा था कि मुझे विधायक बनने के लिए ही पार्टी ने नहीं भेजा है. बल्कि मुझे बड़ी जिम्मेदारी दी जाएगी. कैलाश विजयवर्गी के समर्थक लगातार कैलाश को मुख्यमंत्री बनाने की मांग कर रहे हैं. हालांकि इसके अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने मुख्यमंत्री को लेकर दिल्ली से भोपाल पर्यवेक्षक को भेज दिया है. विधायक दल की बैठक में फैसला होने के बाद मुख्यमंत्री का चयन किया जाएगा.

बता दें कि कैलाश विजयवर्गी विधानसभा चुनाव लड़ने के पक्ष में नहीं थे. लेकिन पार्टी आला कमान ने उन्हें इंदौर एक से चुनाव लड़ने का निर्देश जारी किया था. राजनीतिक विश्लेषकों की माने तो भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने विधानसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री बदलने को लेकर बड़ा संकेत दिया था. ऐसे में मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री को लेकर अभी संशय बना हुआ है. बता दें कि कैलाश विजयवर्गी ने 60000 से ज्यादा मतों से जीत कर विधायक चुने गए हैं. अब उनके समर्थक विधायक रमेश मंदोला ने कैलाश विजयवर्गी को मुख्यमंत्री बनाने की मांग की है.

 

बीजेप आलाकमान किसे बनाएगा मुख्यमंत्री!

 

बता दें कि बीजेपी का आला कमान ने मध्य प्रदेश 2023 के विधानसभा चुनाव में शिवराज सिंह चौहान के चेहरे को आगे नहीं किया था. जबकि 2018 के विधानसभा चुनाव में शिवराज सिंह के नेतृत्व में भाजपा ने चुनाव लड़ा था.विधानसभा चुनाव की रेलिया में प्रधानमंत्री ने शिवराज सिंह चौहान के कामों का जिक्र भी नहीं किया था. ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि मध्य प्रदेश में बीजेपी शिवराज सिंह के अलावा किसी दूसरे नेता पर भी विचार कर रही है. प्रदेश में भाजपा को शानदार सफलता मिलने के बाद एक्सपर्ट्स की माने तो शिवराज सिंह चौहान को साइड लाइन करना इतना आसान नहीं है. मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ और राजस्थान में मुख्यमंत्री को लेकर भाजपा के शीर्ष नेतृत्व का मंथन जारी है.

 

Mp sidhi accident news : सीधी में भीषण सड़क हादसा

 

rewa news:योगी, नड्डा,कैलाश,शिवराज पर भारी पड़े अभय मिश्रा, मनाया जश्न

Leave a Reply

Related Articles