रीवाविंध्य

Rewa News : लापरवाह प्रचार्यो को जारी हुई नोटिस, बड़ी खबर

CM helpline की शिकायतों का निराकरण नहीं करने का मामला 

 

 

REWA NEWS : मध्यप्रदेश के रीवा जिले में दो लापरवाह प्रचार्यो को उच्च शिक्षा विभाग ने नोटिस जारी कर दी है। आपको बता दे की CM HELPLINE की शिकायतों का निराकरण नहीं होने के कारण जिले की रैंकिंग में गिरावट आ रही थी। जिसके बाद ये कदम उठाया गया है. अग्रणी महाविद्यालय व शासकीय उत्कृष्ट महाविद्यालय द्वारा लापरवाही बरती जा रही है। प्राचार्यों को नोटिस जारी करके 3 दिन के अंदर जबाब देने को कहा गया है।

 

 

इस संबंध में शुक्रवार को आयुक्त ने पत्र जारी किया है। इस पत्र में उल्लेखित है कि विगत 9 मई को सीएम हेल्पलाइन प्रकरणों के निराकरण में रीवा जिले की डी ग्रेड दर्शित हो रही है। इतनी बुरी स्थिति होने पर आयुक्त उच्च शिक्षा ने नाराजगी जाहिर की है। साथ ही, तत्काल सुधार के निर्देश दोनों प्राचार्यों को दिए हैं

 

 

 

 

मामले में उच्च शिक्षा विभाग गंभीर

 

आपको बता दे की लोकसभा चुनाव के दौरान अधिकारियों की ड्यूटी लगी थी और सभी कर्मचारी भी व्यस्त थे इसी वजह से शायद सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का निराकरण नहीं कर पाए थे. लेकिन उच्च शिक्षा विभाग ने अब इस लापरवाही को गंभीरता से लिया है। अगर नोटिस का जबाब सही ढंग से नहीं मिला तो उच्च शिक्षा विभाग लापरवाह कर्मचारियों पर कड़ा एक्शन ले सकता है।

Rewa news : रीवा में 6 माह की बच्ची के अपहरण से भोपाल तक मचा हड़कंप

 

 

 

Leave a Reply

Related Articles