रीवा

Rewa: पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ला की मौजूदगी में जेपी सीमेंट ने जिला अस्पताल के साथ किया धोका….

rewa News JP Group Cement

Rewa News MP: रीवा। जिला अस्पताल के साथ जेपी सीमेंट प्रबंधन ने बड़ा धोखा किया है। जेपी सीमेंट प्रबंधन द्वारा जिला अस्पताल को 10 लाख की आधुनिक सोनोग्राफी मशीन बताते हुए दान की गई थी, लेकिन यह मशीन 16 वर्ष पुरानी है और हालात यह हैं कि अब इसको इंस्टॉल करने के लिए साफ्टवेयर तक नहीं मिल पा रहा है।

बीते एक माह से जिला अस्पताल प्रबंधन परेशान है। यह खुलासा तब हुआ जब इंस्टॉल करने वाले कर्मचारी पहुंचे। अब जेपी सीमेंट द्वारा किए गए इस दान को लेकर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि जब मशीन इतने वर्षों से बंद पड़ी थी तो आखिर दान की बात कर क्यों वाहवाली लूटी गई।

ऐसे हुआ खुलासा

बता दें कि बीते 14 नवंबर को जेपी सीमेंट द्वारा यह सोनोग्राफी मशीन जिला अस्पताल प्रबंधन को दान दी गई थी। जब इसे इंस्टॉल करने के लिए कर्मचारी बुलाए गए तो इसका साफ्टवेयर ही नहीं मिला।

कर्मचारियों ने बताया कि यह मशीन वर्ष 2006 मॉडल है और यह कई वर्षों से बंद पड़ी है, इसलिए इसका इंस्टॉलेशन मुश्किल है। कर्मचारियों की बात सुनकर जिला अस्पताल प्रबंधन हैरान रह गया। अब मशीन को इंस्टॉल कर पाना मुश्किल बताया जा रहा है।

4 वर्ष खुद किया उपयोग

इस मशीन को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं सामने आ रही हैं। कहा जा रहा है कि दान में दी गई इस मशीन का वर्ष 2006 से 2010 तक जेपी सीमेंट प्रबंधन द्वारा अपने अस्पताल में उपयोग किया गया था।

वर्ष 2010 से यह मशीन बंद पड़ी थी, जिसे जिला अस्पताल को सौंप दिया गया। इतने वर्ष से बंद पड़ी मशीन को नहीं चलाया जा सकता, प्रबंधन को इस बात की जानकारी थी। फिर भी 10 लाख की आधुनिक मशीन बताकर इसे दान किया गया।

जमकर लूटी वाहवाही

इस मशीन को पूर्व मंत्री राजेन्द्र शुक्ला के हाथों जिला अस्पताल को जेपी सीमेंट प्रबंधन ने सौंपा था। फिर तमाम जानकारी दी गई कि 10 लाख की आधुनिक मशीन जेपी सीमेंट द्वारा दी गई है, जिससे मरीजों को राहत मिलेगी। जबकि वह मशीन किसी काम की नहीं थी।.

इसका इंस्टालेशन ही नहीं किया जा सकता था। कहा जा रहा है कि जेपी सीमेंट द्वारा बंद मशीन देकर केवल वाहवाही लूटने का काम किया गया है।

ढाई माह से भटक रहे मरीज


जिला अस्पताल में बीते ढाई माह से सोनोग्राफी बंद है, जिससे मरीज भटक रहे हैं। इसी समस्या के चलते सिविल सर्जन द्वारा कलेक्टर रीवा व पूर्व विधायक राजेन्द्र शुक्ला को उक्त आशय की जानकारी दी गई थी। इसके बाद जेपी सीमेंट ने मशीन दी, लेकिन यह चली ही नहीं।

अब भी जिला अस्पताल में सोनोग्राफी की सुविधा बंद है। मरीज प्राइवेट केन्द्रों में सोनोग्राफी कराने मजबूरी में जा रहे हैं। जिला अस्पताल में भी जो मशीन थी, वह भी बंद पड़ी है। हालांकि शासन ने नई मशीनें देने की बात कही है, लेकिन अब तक मिली नहीं हैं।

Rewa News: रीवा कलेक्टर ने जारी किया 40 अधिकारियों को नोटिस, मचा हड़कंप

#rewa, #mpnews, #Vindhya,

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.