सीधी

Sidhi News: सोनिया गांधी के जन्मदिवस पर युवा कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा स्वच्छता कार्यों का किया गया सम्मान

Sidhi MP News: सोनिया गांधी के जन्मदिवस पर युवा कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा स्वच्छता कार्यों का किया गया सम्मान

यूपीए चेयरपर्सन का जन्मदिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

संवाददाता:पुष्पेंद्र विश्वकर्मा पत्रकार

Sidhi MP News: सीधी। यूपीए चेयरपर्सन व कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी के जन्मदिन के उपलक्ष्य पर युवा कांग्रेस सीधी ने ज़िला अध्यक्ष देवेंद्र सिंह दादू के नेतृत्व में सीधी नगर पालिका क्षेत्र में कार्यरत महिला सफाई कर्मियों को सम्मानित कर उत्सव मनाया।

सीधी जिले (Sidhi )में सोनिया गांधी का जन्मदिन हर्षोल्लास के साथ मनाया। उनके व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला और केक काटकर एक दूसरे का मुंह मीठा कराया। दादू ने कहा कि सोनिया गांधी अपने त्याग व तपस्या के बल पर भारतीय राजनीति में शीर्ष पर हैं।

Sidhi mp news

उन्होंने भारतीय संस्कृति को न केवल आगे बढ़ाया बल्कि कांग्रेस और देश को मजबूत करने का काम किया। उन्होंने प्रधानमंत्री जैसे पद को नकारकर एक मिसाल कायम की। मधु राय ने कहा उनके नेतृत्व में 2004 में पार्टी को लोस चुनाव में जीत मिली। भारत के दो तिहाई राज्यों में कांग्रेस की सरकार बनी। खाद्य सुरक्षा अधिनियम पारित कराकर देश की दो तिहाई आबादी को सस्ते दर पर अनाज उपलब्ध कराकर गरीबों का उद्धार किया।

दादू ने आगे कहा कि सफाई कर्मचारियों को फूल मालाओं से सम्मानित किया और नगर को साफ सुथरा और स्वच्छ बनाने के लिए हर सफ़ाई कार्य में लगी मातृशक्ति कर्मचारी को प्रोत्साहित किया, जोकि उन्हें अधिक बेहतर करने के लिए प्रेरित करेगी।

कोरोना काल के समय फ्रंटलाइन वर्कर की भूमिका में काम करने वाले सफाई कर्मचारी हमेशा अपनी जान जोखिम में डालकर शहर को साफ रखने का काम करते हैं. कई बार ऐसी घटनाएं देखने को मिलती हैं जब सीवर की सफाई या फिर मैनहोल में दम घुटने के कारण सफाई कर्मी की जान चली जाती है. कई बार इसकी वजह लापरवाही तो कई बार इसके पीछे का कारण सुरक्षा किट की कमी भी होती है.

Sidhi News: इस मौके पर नगर पालिका अध्यक्ष श्री मती काजल वर्मा जी ,स्वच्छता भिभाग के अध्यक्ष नगर पालिका (पार्षद)विनोद मिश्रा ,ईंटसेल अध्यक्ष शरदेंदु तिवारी,महामंत्री राहुल सिंह, सचिव आशीष सोनी, रवी बघेल ,मनीष तिवारी,प्रिन्स सिंह बहेरा ,गणेश सिंग,अनुराग साथ में युवा कांग्रेस के साथी सहयोगी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Related Articles