सीधी

Sidhi News: सीधी में चाट फुलकी खाने से सैकड़ो लोग बीमार

मध्यप्रदेश के सीधी(Madhyapradesh Sidhi) में मेले में दुषित चाट फुलकी खाने से बीमार हुए सैकड़ों लोग, कलेक्टर ने दिए आवश्यक निर्देश

Sidhi News MP: मध्य प्रदेश के सीधी(Madhyapradesh Sidhi) जिले में बीते दिन उस वक्त अफरातफरी का माहौल निर्मित हो गया जब मेले में गए लोगों ने उल्टियां करना शुरू कर दिया.. कई लोग तो बेहोश होकर वहीं गिर गए. मकर संक्राति के पर्व के अवसर 14 जनवरी को सीधी जिले के रामपुर नैकिन थाना अंतर्गत सोननदी के महेशन घाट में मेला करने पहुचे सैकड़ों लोग बीमार हो गए हैं।

पहुंचाया गया हॉस्पिटल

बीमार हुए लोगों को तुरंत सीधी जिला अस्पताल(Sidhi Hospital ) भेजा गया, तो गंभीर मरीजों को रीवा के संजय गांधी हॉस्पिटल में रेफर कर दिया गया .

मेले में चाट और फुलकी खाने से लोगों की तबीयत धीरे-धीरे बिगड़ने लगी , पहले लोगों को उल्टियां होना शुरू हुआ, उसके बाद कई लोग तो बेहोश होकर गिर पड़े.. एक-एक करके जब सैकड़ों लोगों की तबीयत खराब हुई , तो पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. जिसके बाद घटना की सूचना तत्काल में प्रशासनिक अधिकारियों को दी गई . जिसके बाद कलेक्टर के दिशा निर्देशों के बाद घटनास्थल पर एंबुलेंस पहुंचाई गई.

सीधी कलेक्टर(Sidhi collector) ने दिया आवश्यक दिशा- निर्देश

जिले के रामपुर नैकिन विकासखंड में मकर संक्रांति के मेले में फूड प्वाइजनिंग के कारण कुछ लोगों के बीमार होने की सूचना प्राप्त हुई है। प्रशासन द्वारा तत्परता से कार्यवाही करते हुए बीमार व्यक्तियों को जिला चिकित्सालय सहित चुरहट, रामपुर नैकिन और सेमरिया चिकित्सालय में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है।

कलेक्टर श्री Saket Malviya ने सभी को बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने समीप के सभी ग्रामों से जानकारी प्राप्त करने के निर्देश दिए हैं। कोई भी व्यक्ति दूषित खाने के कारण फूड प्वाइजनिंग से पीड़ित हो उसे तत्काल चिकित्सालय में भर्ती कराकर उपचारित करायें।

चुरहट विधायक पीड़ितों को देखने पहुंचे हॉस्पिटल

विधायक चुरहट श्री Sharadendu Tiwari, कलेक्टर श्री Saket Malviya तथा पुलिस अधीक्षक श्री मुकेश कुमार श्रीवास्तव(Sidhi SP MUKESH SHRIVASTAV )ने फूड प्वाइजनिंग के कारण सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामपुर नैकिन में भर्ती मरीजों से मुलाकात की। उन्होंने सभी के स्वास्थ्य की बेहतर देखरेख के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने अन्य ग्रामों से भी जानकारी प्राप्त करने के निर्देश दिए हैं। कोई भी व्यक्ति दूषित खाने के कारण फूड प्वाइजनिंग से पीड़ित हो उसे तत्काल चिकित्सालय में भर्ती कराकर उपचारित करायें।

ALSO READ Rewa News:रीवा में चायनीज माझे से फ्लाईओवर में युवक का कटा गला

sidhi news, #sidhi MADHYAPRADESH,

Related Articles