मध्यप्रदेश

Mp news:आरपीएफ ने 69 दलालों को किया बेनकाब, टिकट किया जप्त

Mp news:आरपीएफ ने एक करोड़ से अधिक कीमत के टिकट किये जप्त

 

 

 

Mp news:त्योहार के सीजन में रेलवे विभाग दलालों के खिलाफ एक्शन मोड में दिखाई दे रहा है. रेल के टिकट नाम पर ठगने वाले दलालों पर आरपीएफ ने बड़ी कार्रवाई की है जिनके पास से 7000 से ज्यादा टिकट जप्त किए गए हैं.

 

आरपीएफ ने दलालों को दबोचा

रेलवे सुरक्षा बल यानी आरपीएफ भोपाल मंडल ने टिकट के दलालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. त्योहार के सीजन में हर कोई व्यक्ति अपने घर आना चाहता है. जिसके चलते रेलवे स्टेशन के आसपास दलालों की संख्या बढ़ जाती है. और टिकट के नाम पर यात्रियों से ठगने का काम करते हैं. इस पूरे मामले में आरपीएफ ने दलालों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही की है. शिकायत मिलने पर आरपीएफ ने दलालों को पकड़ने के लिए योजना बनाई. जिसके बाद 69 दलालों को गिरफ्तार किया जा चुका है इसे 7891 टिकट बरामद की गई है. जिसकी कीमत 1 करोड़ 26 लाख आकी गई है. इसके अलावा रेलवे मंडल की तरफ से ट्रेनों में बिना लाइसेंस खाना बेचने वालों बिना टिकट यात्रा करने वाले के खिलाफ एक्शन लिया जा रहा है.

 

रेल टिकट की बिक्री पर क्या है कानून

रेलवे अधिनियम के तहत अनाधिकृत लोगों द्वारा रेलवे की टिकट की खरीदी और बिक्री एक दंडनीय अपराध है.यह काम जो लोग करते हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होती है. मंडल ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि किसी भी अनजान व्यक्ति से रेलवे की टिकट की खरीदी ना करें.रेलवे द्वारा अधिकृत टिकट को ही खरीदें रेलवे मंडल द्वारा चलाए जा रहा अभियान लगातार जारी है. गौरतलब है की घर में दीपावली मनाने के लिए हर कोई आना चाहता है. जिसके चलते दूसरे प्रदेश में नौकरी कर रहे आम जनों को रेल से यात्रा करनी पड़ती है. इस दौरान रेल टिकट की कई बार समस्या आ जाती है. ऐसे में वह दलालों के संपर्क में आ जाते हैं. रेलवे मंडल ने अपील की है कि यात्री दलालों के झांसे मे ना आकर रेलवे की अधिकृत टिकट से ही यात्रा करें.

MP NEWS: कांग्रेस नेता अजय सिंह राहुल का धमकीभरा ऑडियो वायरल…

 

Mp news:फेसबुक में युवती से दोस्ती कर हनी ट्रैप में फंसा टीआई!

Leave a Reply

Related Articles