रीवा

MP NEWS : मनमानी करने के लिए प्रसिद्ध था मनिकवार कालेज प्राचार्य

रीवा न्यूज़ (Rewa News ): मनिकवार रीवा लोकायुक्त का इन दिनों काम बढ़ा है उससे लगने लगा है कि रीवा में कितने रिश्वत खोर है,हर दिन पकड़े जा रहें हैं फिर भी

रिश्वतखोरी में कमी नहीं हो रही है इससे लगता है कि यहां पर अधिकारी अपने पद का वेतन ले रहा है और काम का रिश्वत लेने से पीछे नहीं हैं.

MP NEWS TODAY : इन दिनों अपना रीवा जिला पूरी तरह अब्बल है,हर दिन की एक खबर आती है कि पुलिस, पटवारी, रिश्वत लेते पकड़ा गया लेकिन आश्चर्यजनक तथ्य राजभान सिंह स्मारक महाविद्यालय मनिकवार के प्राचार्य को गत दिवस पांच हजार रुपए अपने ही महाविद्यालय में पदस्थ चपरासी से ही ले ली, ऐसे बेकाम वाले कालेज के प्राचार्य का वेतन डेढ़ लाख रुपए महीने की पगार भी कम पड़ गया,.

ऐसी कार्रवाई को लेकर पूरे क्षेत्र में बड़ी खुशी देखी गई है और लोगों ने लोकायुक्त टीम को बधाई और रिश्वत देने वाले चपरासी को धन्यवाद दिया,ऐसी कार्रवाई से मनिकवार अंचल में शेष रिश्वत खोरो में हड़कंप मच गया है.

और अपने को सुधारने का प्रयास करेंगे, रीवा में लोकायुक्त का काम बढ़ाया है रिश्वतखोरों ने, विश्वास भी बढ़ा है पीड़ित जनों के बीच, अगर किसी को इस खबर से किसी को तकलीफ होती है तो हम उनके साथ नहीं है,।

कालेज का प्राइवेट बाबू का कमाल, इस कालेज में प्राचार्य ने एक डेलीवेज पर एक छोटा बाबू रखा गया जो कालेज के लिए छात्रों से वसूली बाबू बना इस बाबू के कारनामे की चर्चा खूब है.

जिसमें छात्रों से गरीबी , अमीरी को देख कर लूटता है जिसमें कई छात्रों ने बताया कि हर साल एडमिशन फॉर्म भरवाया जाता है फीस अपनी तरह से लेना और फीस की रसीदें न देना किसी भी छात्र को रसीद नहीं कटी हुई है हर साल एडमिशन फीस नहीं देनी होती,

इसी तरह समेस्टर परीक्षा में कोई छात्र शामिल नहीं हो पाया है तो एक हजार से उपस्थित व रिजल्ट तैयार, छात्रवृत्ति का बड़ा हिस्सा गायब है इसमें छात्रों से राशि भेजने के लिए छात्रों से पांच सौ रुपए लिए जाते हैं क्योंकि ऊपर वाले लोग भी लेते है ऐसे में छात्र परेशान हो गए और मजबूर हो कर दिए,

आनलाइन का सारा काम कालेज का बाबू कालेज में ही मनमानी वसूली करते हुए कही अन्यत्र से कुछ भी आन लाइन करने से मना किया जाता है, यहां छात्रों को एडमिशन के साथ भारी वसूली की, इसमें माननीय प्राचार्य की पूरी भूमिका रहती थी इसी भूमिका में चपरासी को भी नहीं छोड़ा, इस बाबू और प्राचार्य के सम्पत्ति की भी जांच होनी चाहिए,इस महाविद्यालय को अपनी दुकान की तरह चलाया जाता रहा.

इसमें विभाग के उच्च अधिकारियों ने भी खासा उगाही की है तभी तो इस कालेज की खबरें लगातार छपतीं रही और अधिकारी उसी अनुपात में वसूली करते रहे।

ALSO READ Rewa MP News: RewaCollector मनोज पुष्प ने 22 अधिकारियों को दिया नोटिस

#MP NEWS,

Leave a Reply

Related Articles