मध्यप्रदेश

Mp election report:दलबदलू बड़े नेताओं को नहीं मिला टिकट

Mp election report:मध्यप्रदेश के इन बड़े नेताओं को नहीं मिला टिकट

 

 

 

Mp election news:मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन की आज आखिरी तिथि है. चुनाव में नेताओं को टिकट न मिलने के बाद वह दूसरी पार्टियों में टिकट पाने की तलाश में जाते हैं. ऐसे में कुछ नेताओं को मनपसंद टिकट भी मिल जाता है.लेकिन कुछ नेताओं को टिकट नहीं मिलने से ना इधर के रह जाते ना उधर के ऐसे में उनके सुनहरे राजनीतिक भविष्य का दायरा खतरे में आ जाता है.

 

इन बड़े नेताओं ने पाला बदला

बुरहानपुर जिले के नेपानगर विधानसभा क्षेत्र की नेत्री सुमित्रा ना इधर की रही ना उधर की 2018 विधानसभा चुनाव में वह कांग्रेस के टिकट से विधायक बनी थी. 1 साल बाद ही उन्होंने कांग्रेस का हाथ छोड़कर भाजपा का दामन थामा था.हालांकि उन्हें भाजपा ने उपचुनाव में उम्मीदवार बनाया था. इसके बाद वह चुनाव जीत भी गई थी लेकिन इस बार भाजपा ने उन्हें टिकट नहीं दिया.

प्रेमचंद गुड्डू लड़ेंगे चुनाव

रतलाम जिले के विधानसभा क्षेत्र की सीट से कांग्रेस के प्रेमचंद गुड्डू निर्दलीय मैदान में उतरने की तैयारी कर ली है. 2018 में कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने पर वह भाजपा में शामिल हो गए थे.

ग्वालियर चंबल अंचल के शिवपुरी जिले में कोलारस विधायक सीट से वीरेंद्र रघुवंशी ने चुनाव की घोषणा से पहले कांग्रेस ज्वाइन कर ली थी.लेकिन कांग्रेस ने वीरेंद्र रघुवंशी को नजरअंदाज करते हुए शिवपुरी से टिकट नहीं दिया.इसके बाद से ही वीरेंद्र रघुवंशी के कार्यकर्ता कांग्रेस का घेराव करने के लिए कमलनाथ के बंगले तक पहुंच गए थे. हालांकि पिछोर से विधायक केपी सिंह को यहां से टिकट दिए जाने के बाद उनकी आस टूट गई थी. लेकिन पार्टी के आलाकमान उन्हें 30 अक्टूबर के इंतजार के मूड में है.

 

भिंड से बसपा के टिकट पर 2018 मे जीत दर्ज कर चुके संजीव सिंह कुशवाहा ने एक वर्ष पहले भाजपा का दामन थाम लिया था. लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया इसके बाद बाय निर्दलीय या बसपा से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं.

 

 

मुरैना से राम प्रकाश को नहीं मिला टिकट

मुरैना विधानसभा के दो बार बसपा और एक बार आपसे चुनाव लड़ चुके राम प्रकाश टिकट की आस में कांग्रेस में आए.लेकिन उन्हें पार्टी ने टिकट नहीं दिया इसके बाद वह घर पर ही आराम कर रहे हैं. मंत्री रहे भदोरिया को भी भाजपा ने टिकट नहीं दिया है. उपचुनाव में उन्हें टिकट मिला था. लेकिन मायूस होना पड़ा था हालांकि वह पार्टी हित में प्रत्याशी के लिए काम करने का दावा कर रहे हैं.

Rewa news:शादी से मना करने पर पूर्व प्रेमी ने युवती की ली जान

Leave a Reply

Related Articles