मध्यप्रदेश

MP BETUL NEWS : केन्द्रीय मंत्री श्री उईके की अध्यक्षता में रोगी कल्याण समिति की बैठक संपन्न

 

 

MP BETUL NEWS : केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री दुर्गादास उईके की अध्यक्षता में रविवार को सीएमएचओ कार्यालय में रोगी कल्याण समिति की बैठक संपन्न हुई। बैठक में जिला अस्पताल की विभिन्न व्यवस्थाओं पर चर्चा की गई। केंद्रीय मंत्री श्री उईके ने बैठक में कहा कि जिला अस्पताल में आने वाले मरीजों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। जिला अस्पताल में जिन संसाधनों की अवश्यकता है, उनकी पूर्ति की जाए। अनावश्यक लोग परिसर में एकत्रित न हो और पार्किंग व्यवस्था भी ठीक की जाए। विधायक श्री हेमंत खंडेलवाल ने सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से जिला अस्पताल में निगरानी रखे जाने की बात कही।

MP BETUL NEWS : केन्द्रीय मंत्री श्री उईके की अध्यक्षता में रोगी कल्याण समिति की बैठक संपन्न

आगामी माह लगेगी एंडोस्कोपी मशीन

 

बैठक में आईसीयू में भर्ती बीपीएल कार्ड धारक, आयुष्मान कार्ड धारक और बुजुर्ग मरीजों को छोड़कर एपीएल वर्ग के मरीजों से एक हजार रूपए प्रतिदिन बेड चार्ज लिए जाने का प्रस्ताव अनुमोदित किया गया। बैठक में बताया गया कि आगामी माह में जिला अस्पताल में एंडोस्कोपी मशीन लगाई जाएगी, जिसमें बीपीएल, आयुष्मान कार्ड, वरिष्ठ वर्ग के मरीजों को छोड़कर अन्य मरीजों से एक हजार रुपए शुल्क लिया जाएगा। जिला अस्पताल के सामने स्थित जर्जर जैन धर्मशाला को गिराकर पार्किंग की व्यवस्था बनाई जाएगी। इसके अलावा बेलन वार्ड के पीछे निर्मित भवन में धर्मशाला संचालित की जाएगी, जिसका शुल्क रोगी कल्याण समिति में जमा किया जाएगा।

 

बैठक में विधायक श्री खंडेलवाल ने रोगी कल्याण समिति को चेक के माध्यम से एक लाख रुपए प्रदान किए। इस अवसर पर विधायक श्री हेमंत खंडेलवाल, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.रविकांत उईके, सिविल सर्जन डॉ.अशोक बारंगा, आरएमओ डॉ.रूपेश पद्माकर महिला व बाल विकास विभाग अधिकारी श्री गौतम अधिकारी, बीएमओ सहित अन्य जनप्रतिनिधि व चिकित्सकीय स्टाफ मौजूद रहे।

Rewa Airport news: रीवा एयरपोर्ट से पहली विमान उड़ान से दस यात्री गए भोपाल

 

Leave a Reply

Related Articles