mauganj

Mauganj news:जिस भतीजे को गोद में खिलाया अब वह चुनावी मैदान में, इस सीट पर होगी सीधी टक्कर

 

Mauganj news:विधानसभा के चुनाव में अपने भाई भाई के बीच चुनाव लड़ते हुए देखा होगा.आज हम आपको मध्य प्रदेश की ऐसी सीट के बारे में बताने जा रहे हैं जिस पर सबकी नजर है.विंध्य के मऊगंज जिले के देवतालाब सीट से चाचा और भतीजे के बीच कड़ी टक्कर होने की संभावना है. हम आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष देवतालाब विधानसभा चुनाव से बीजेपी के उम्मीदवार बनाए गए हैं. जबकि कांग्रेस में गिरीश गौतम के भतीजे पद्मेश गौतम को उम्मीदवार बनाकर इस लड़ाई को दिलचस्प बना दिया है.

 

चाचा और भतीजे में होगी टक्कर

ग्रीस गौतम देव तालाब विधानसभा से पिछली बार के चुनाव में विधायक चुने गए थे. इसके बाद उन्हें विधानसभा अध्यक्ष का पद दिया गया.मध्यप्रदेश 2023 के चुनाव में उनके भतीजे पद्मेश गौतम को कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है. हम आपको बता दें कि पद्मेश गौतम गिरीश गौतम के भाई के बेटे हैं. यह पहला मौका नहीं है जब चाचा और भतीजे एक दूसरे के सामने खड़े हुए हैं.बल्कि जिला पंचायत के चुनाव में भी दोनों आमना सामना हो चुका है. हालांकि कांग्रेस पार्टी से कई लोग टिकट पाने का दावा ठोक रहे थे.2018 की विधानसभा चुनाव में सीमा जयवीर गिरीश गौतम को कड़ी टक्कर दी थी.ऐसा माना जा रहा था कि जयवीर सिंह को कांग्रेस पार्टी टिकट दे सकती थी.लेकिन ऐसा नहीं हुआ कांग्रेस ने मास्टर स्ट्रोक चलते हुए ग्रीस गौतम के खिलाफ पद्मेश गौतम को चुनावी मैदान में उतारा है. प्रदेश के लोगों की नजर देवतालाब विधानसभा सीट पर है.ऐसे में चाचा और भतीजे में कौन बाजी मारता है इसका पता चुनाव परिणाम आने के बाद ही चल पाएगा. फिलहाल दोनों उम्मीदवारों ने चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है.

पद्मेश ने गिरीश गौतम के बेटे को हराया था चुनाव

जिला पंचायत के चुनाव में ग्रीस गौतम के भतीजे पद्मेश गौतम ने गिरीश गौतम के बेटे राहुल गौतम को चुनाव में पटखनी दी थी. जिसके कारण देवतालाब में पद्मेश गौतम चर्चा का केंद्र बन गए थे भाई को चुनाव हारने के बाद पद्मेश गौतम अपने चाचा के सामने चुनावी मैदान में है.ऐसे में जनता किसको आशीर्वाद देती है यह देखने वाली बात होगी. राजनीतिक विश्लेषकों के मुताबिक देवतालाब विधानसभा से गिरीश गौतम को इस बार कड़ी टक्कर मिलने की संभावना जताई जा रही है.

rewa lokayukt action:लोकायुक्त ने पटवारी को 5000 की रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार

 

Rewa news:रीवा से राजेंद्र शर्मा बने कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र शुक्ला को देंगे टक्कर

 

Leave a Reply

Related Articles