रीवा

MP NEWS TODAY: मोबाइल की बैटरी में हुआ विस्फोट, नाबालिक का फटा लीवर, नहीं रुक रहीं ब्लीडिंग

Explosion in battery in Chhatarpur: छतरपुर (Vindhya24 ) जिला मुख्यालय से 17 किमी दूर स्थित थाना गढ़ीमलहरा के अंतर्गत ग्राम कुर्राहा में माेबाइल बैटरी फटने से किशाेर घायल हाे गया

जिस समय हादसा हुआ तब किशाेर बैटरी से खेल रहा था। धमाके के साथ बैटरी के टुकड़े किशाेर के लीवर में घुस गए हैं, इसके बाद से ब्लीडिंग नहीं रूक रही है। किशाेर की हालत गंभीर बताई जा रही है।

ग्राम कुर्राहा निवासी हासिम खान का 12 वर्षीय बेटा अफजल खान अपनी मां रुखसार बेगम के साथ निकटवर्ती यूपी के श्रीनगर में रहने वाले अपने मामा के यहां गया था। शुक्रवार को उसे सड़क पर मोबाइल की बैटरी पड़ी मिली,

जिसे उठाकर वह घर ले आया। वहां बैटरी से खेलते समय उसने बैटरी के एक पॉइंट से तार निकालकर दूसरे पॉइंट में जोड़कर लाइट से उसका संपर्क कर दिया।

जिससे अचानक एक तेज धमाके के साथ बैटरी उसके हाथ में ही फट गई। बैटरी के टुकड़े तेज रफ्तार से अफजल के शरीर को भेदते हुए अंदर तक घुस गए। बैटरी का एक टुकड़ा लीवर में धंस जाने से वहां से रक्तस्त्राव शुरू हो गया। फेफड़े सहित उसके हाथ, पैर, मुंह और सीने में गंभीर चोटें आई हैं। पटाखे जैसी धमाके की आवाज और बच्चे की चीख सुनकर लोग दौड़कर घटनास्थल पर पहुंचे तो वहां खून से सना अफजल बेसुध मिला।

उसे तुरंत पहले गढ़ीमलहरा के अस्पताल ले जाया गया, वहां प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर देखकर उसे तुरंत जिला अस्पताल के लिए रैफर कर दिया गया। वहां वार्ड में भर्ती करके उसका इलाज शुरू कर दिया गया है। अफजल का इलाज कर रहे जिला अस्पताल के वरिष्ठ सर्जन डा. वीपी सेषा ने बताया कि अफजल की हालत गंभीर है।

बैटरी के टुकड़े शरीर के काफी भीतर तक घुस गए हैं, जिसने अंदरूनी हिस्से को डैमेज कर दिया है। बैटरी का एक टुकड़ा लीवर में तो दूसरा टुकड़ा फेफड़े में घुसा मिला है। लीवर की ब्लीडिंग बंद नहीं हो रही है, यदि रक्तस्त्राव बंद नहीं हुआ तो आपरेशन करना पड़ेगा।

डाक्टर वीपी सेषा ने सभी को सलाह दी है कि घर के बड़े लोग इस बात का ध्यान रखें कि छोटे या बड़े बच्चे मोबाइल को चार्ज पर लगाकर जरा भी न चलाएं। इससे हादसे का खतरा बना रहता है।

ALSO Rewa News:अभाविप ने आदर्श विज्ञान महाविद्यालय में सौंपा 11 सूत्री ज्ञापन

#REWA,

Leave a Reply

Related Articles