राष्ट्रीय / अंतर्राष्ट्रीय

रविन्द्र जडेजा का ये कैसा प्रदर्शन?

 

Ravindra Jadeja retirement : 29 जून को फाइनल मुकाबले में भारत ने T-20 world कप अपने नाम कर लिया है, इसी के साथ कई दिग्गज ने T-20 फॉर्मेट से सन्यास ले लिया है। विराट कोहली के साथ, रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा ने भी संन्यास का ऐलान किया है।

T-20 World cup : विराट कोहली और रोहित शर्मा ने शानदार फार्म और प्रदर्शन के बाद भी टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया।लेकिन रविन्द्र जडेजा लगातार कमजोर प्रदर्शन कर रहे हैं।

 

ICC increases concern for India in IND vs SA final match, how will Rohit be able to overcome this ill omen

फिर भी वह टीम में बने हुए हैं।जडेजा इस पूरे टूर्नामेंट में ना बल्ले से और ना ही गेंद से अपनी छाप छोड़ पाये। उन्होंने इस वर्ल्ड कप के 8 मैचों की पांच पारियों में मात्र 35 रन बनाए। इस दौरान उनके स्कोर 2, 17, 9, 7, 0 रहे। इतना ही नहीं वे पूरे टूर्नामेंट में गेंदबाजी में सिर्फ 1 विकेट चटकाने में सफल रहे। टी20 वर्ल्ड कप के अलावा पिछले 1 साल में एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप, किसी भी टूर्नामेंट में जडेजा ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया।

 

अपने 15 साल के करियर में जडेजा ने अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में 74 मैच की 41 पारियों में 21.45 की खराब औसत से मात्र 515 रन बनाए हैं। इस दौरान वह एक भी अर्धशतक नहीं जमा पाए। वहीं गेंदबाजी में भी उनका रिकॉर्ड शर्मनाक है।

 

 

 

उन्होंने 74 मैचों की 71 पारियों में 29.85 की औसत से 54 विकेट लिए हैं। इस दौरान उनकी इकॉनमी 7.13 की रही है। ऐसे में आने वाले समय में जडेजा की टीम से छुट्टी हो सकती है। टीम के पास अक्षर पटेल, वेंकटेश अय्यर, नितीश रेड्डी और शाहबाज अहमद जैसे बेहतरीन ऑलराउंडर हैं। जो आने वाले समय में जडेजा की जगह ले सकते हैं।

 

Rewa news: राजेंद्र शुक्ला ने किया फ्लाईओवर का निरिक्षण 

Leave a Reply

Related Articles