Games

shubhman ipl captain 2024:गुजरात टाइटंस ने शुभमन गिल को बनाया कप्तान हार्दिक की छुट्टी

shubhman gill GT captain ipl 2024:शुभमन संभालेंगे गुजरात की कमान

 

 

 

 

shubhman gill ipl captain 2024 ipl: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है.गुजरात टाइटंस ने बड़ा फैसला लेते हुए भारतीय ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल को गुजरात का कप्तान बनाया गया है.हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस में शामिल हो गए हैं जिसकी वजह से शुभमन को गुजरात टाइटंस ने कप्तान नियुक्त किया है.

 

शुभमन गिल बनाएंगे गुजरात को चैंपियन

 

बता दें कि भारतीय ओपनर क्रिकेटर शुभमन गिल मौजूदा दौर में बेहतरीन फार्म में है. वर्ल्ड कप 2023 मे उनका प्रदर्शन बहुत ही शानदार था. गिल के शानदार बैटिंग को देखते हुए गुजरात टाइटंस ने गिल पर भरोसा जताते हुए कप्तान बनाया है.पिछले सीजन आईपीएल में शुभमन गिल ने शानदार प्रदर्शन किया था.हालांकि फाइनल में गुजरात के चैंपियन बनने का सपना चेन्नई सुपर किंग्स ने तोड़ दिया था.हार्दिक की अनुपस्थिति में गुजरात को लीड करने के लिए शुभमन गिल को बड़ी जिम्मेदारी मिली है.

 

गुजरात टाइटंस के क्रिकेट निदेशक विक्रम सोलंकी ने कहा कि पिछले दो वर्षों से शुभमन का खेल उच्चतम स्तर पर है. निदेशक की बात सही भी है आंकड़े बताते हैं कि दो वर्षों में शुभमन गिल अपने बल्ले से जौहर दिखाते हुए न केवल भारतीय टीम के लिए बल्कि आईपीएल मे भी शानदार प्रदर्शन किया है.

 

2023 आईपीएल में गिल का रिकॉर्ड

 

शुभमन इंटरनेशनल क्रिकेट के अलावा आईपीएल में भी शानदार प्रदर्शन करते आए हैं यही वजह रही की शुभमन गिल को आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने पर भारतीय टीम में खेलने का उन्हें मौका मिला. जिसे उन्होंने दोनों हाथों से भुनाया 2023 आईपीएल में शुभमन के रिकॉर्ड की बात करें तो वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे.17 माचो में 59.33 के औसत से 890 रन बनाए थे. वहीं पर केन विलियमसन गुजरात के कप्तान बनने की रेस में थे. लेकिन फ्रेंचाइजी ने भविष्य को देखते हुए युवा खिलाड़ी पर दाँव खेला है. अब देखने वाली बात यह होगी कि शुभमन गिल गुजरात के उम्मीद पर कितना खरा हो पाते हैं.

 

shubhman gill record in ipl

मैच: 17

रन : 890

औसत: 59.33

स्ट्राइक रेट :157.80

 

शतक: 3

फिफ्टी: 4

चौका :85

और छक्के: 33

 

गिल ने कप्तान बनने पर दिया बयान

गुजरात की ओर से कप्तान बनने पर सुमन गिल ने खुशी जाहिर की है.उन्होंने कहा है की टीम ने जो भरोसा किया है. उसके लिए मैं धन्यवाद देता हूं. बता दें की गुजरात में डेब्यू सीजन में ही हार्दिक पांड्या की कप्तानी में जीत हासिल की थी.

 

Horoscope Today 24 june 2022 : जानिए आज का राशिफल (Aaj ka Rashiphal )

Leave a Reply