रीवाविंध्य

Rewa news:रीवा में ध्वनि प्रदूषण करने वालों पर पुलिस की कार्यवाही , साइलेंसरों पर चला रोड रोलर

Rewa news:प्रशासन का ध्वनि प्रदूषण पर एक्शन 

Rewa news:रीवा में ध्वनि प्रदूषण करने वालों पर पुलिस की कार्यवाही , साइलेंसरों पर चला रोड रोलर

 

 

 

 

 

 

Mp rewa news:रीवा में ध्वनि प्रदूषण करने वालों पर यातायात पुलिस का एक्शन लगातार जारी है.यातायात थाने के सामने तेज आवाज वाले 120 साइलेंसरों पर पुलिस ने रोड रोलर चलवा दिया. यह ऐसे साइलेंसर है जिनमें बहुत ज्यादा आवाज आती थी.बता दें कि मध्यप्रदेश सरकार द्वारा जारी आदेश में तीव्र ध्वनि प्रदूषण करने वाले यंत्रों पर कार्यवाही करने के निर्देश जारी किए गए हैं.इनके अलावा लाउडस्पीकर पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए थे.

 

Rewa news: Police action against noise polluters in Rewa, road roller on silencers

 

 ध्वनि प्रदूषण पर रीवा पुलिस की कार्यवाही

 

 

 

यातायात डीएसपी मनोज शर्मा ने बताया कि बाइक चालक जिसमें युवा वर्ग साइलेंसरों को हटाकर तेज आवाज वाले साइलेंसर मोटरसाइकिल पर लगाते हैं. ऐसे में इस तरह का साइलेंसर लगवाना गैर कानूनी होता है. इसमें काफी तेज आवाज निकालता है उसके साथ ही काफी भयावह होता है.जिससे आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

 

 

 

 तेज आवाज वाले साइलेंसरों को किया गया नष्ट

 

 

तेज आवाज वाले साइलेंसरों को रीवा यातायात पुलिस ने जप्त करते हुए कार्रवाई की है.जिसे रोड रोलर के माध्यम से पूरी तरह नष्ट किया गया है.आने वाले दिनों में तेज ध्वनि वाले साइलेंसरों को लगवाने पर रीवा पुलिस कड़ी कार्यवाही कर सकती है.

 

 

 

 

 ध्वनि प्रदूषण पर जारी है सरकार का एक्शन

 

 

 

ध्वनि प्रदूषण को लेकर मध्यप्रदेश की मोहन सरकार ने भी जिले के कलेक्टरों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं. जिसके तहत रीवा कलेक्टर ने लाउडस्पीकर डीजे ध्वनि उत्पन्न करने वाले यंत्रों पर कड़ी कार्यवाही करने का निर्देश जारी किया है. इसके साथ लोगों तक संदेश पहुंचा जा रहा है कि ध्वनि प्रदूषण को उत्पन्न करने वाले यंत्रों का उपयोग करने से बचें.आदेश का पालन नहीं करने पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी.

Rewa news:रीवा अल्ट्राटेक सीमेंट फैक्ट्री में श्रमिक की मौत, मचा हड़कंप

Leave a Reply

Related Articles