Games

Rahul dravid:राहुल द्रविड़ का बढा कार्यकाल BCCI ने लिया बड़ा फैसला!

Rahul dravid:राहुल द्रविड़ के कॉन्ट्रैक्ट को बीसीसीआई ने बढ़ाया

 

 

 

 

rahul dravid: भारतीय टीम के दीवार के नाम से विख्यात राहुल द्रविड़ पर BCCI ने बड़ा फैसला लिया है. हेड कोच राहुल द्रविड़ सहित पूरे स्टाफ का कार्यकाल को बढ़ा दिया गया है.बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 के बाद द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया था. जिसको लेकर कई अटकलें लगाई जा रही थी. भारत-ऑस्ट्रेलिया T20 सीरीज में बीबीएस लक्ष्मण को भारतीय टीम का कोच नियुक्त किया गया है. बीबीएस लक्ष्मण की मौजूदगी में भारत ने तीन में से दो मैच जीते हैं. जबकि एक मैच में हार का सामना करना पड़ा.

 

बीसीसीआई ने की आधिकारिक पुष्टि

 

बीसीसीआई के तरफ से जानकारी के मुताबिक हेड कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ के नाम पर चर्चा की गई.विश्व कप 2023 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन रहा. भले ही भारत फाइनल मैच ऑस्ट्रेलिया से हार गया हो.लेकिन एक महीने तक भारत विश्व कप में अजेय रहा. 11 मैच में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 10 मैचो में जीत हासिल की थी. इसके बाद यह चर्चा तेज हो गई थी कि हेड कोच राहुल द्रविड़ के कार्यकाल को बढ़ाना चाहिए. राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के खिलाड़ियों के कमजोरी को दूर करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

 

rahul dravid
rahul dravid

 

हेड कोच के तौर पर बीबीएस लक्ष्मण का नाम आया था सामने

 

बता दें कि राहुल द्रविड़ के कॉन्ट्रैक्ट समाप्त होने के बाद ऐसी चर्चा हो रही थी कि बीबीएस लक्ष्मण को भारतीय टीम का कोच नियुक्त किया जाएगा.हालांकि भारत और ऑस्ट्रेलिया T20 सीरीज में बीबीएस लक्ष्मण पदभार संभाल रहे हैं.लेकिन बीसीसीआई ने सभी अटकलों को विराम देते हुए राहुल द्रविड़ के कॉन्ट्रैक्ट को बढ़ाने का फैसला किया है. बता दें कि अगले वर्ष 2024 में T20 वर्ल्ड कप होना है. ऐसे में बीसीसीआई राहुल द्रविड़ को और मौका देना चाहती है.

 

T20 वर्ल्ड कप में रहेंगी सबकी नजर

 

बता दें कि आगामी T20 वर्ल्ड को देखते हुए भारतीय टीम ने युवा खिलाड़ियों को आगे लाने के लिए ऑस्ट्रेलिया सीरीज में मौका दिया है.जिसमें ऋतुराज गायकवाड, रिंकू सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, जैसे युवाओं को मौका दिया गया है.भारतीय टीम के युवा खिलाड़ियों ने आईपीएल मैचो में शानदार प्रदर्शन किया है.माना जा रहा है कि 2024 में होने वाले विश्व कप पर भारतीय टीम की नज़रें टिकी हुई है.ऐसे में भारतीय टीम की बैटिंग बॉलिंग और फील्डिंग को लेकर काफी ध्यान दिया जा रहा है. हालांकि T20 में विराट कोहली और रोहित शर्मा को अभी आराम दिया गया है.भारत-ऑस्ट्रेलिया T20 सीरीज में सूर्य कुमार यादव को कप्तान नियुक्त किया गया है. जबकि हार्दिक पांड्या चोट की वजह से T20 सीरीज से बाहर हैं.

 

Rewa news:रीवा के लाल ने किया कमाल, बना डीएसपी

Leave a Reply