सीधी

Sidhi:लापरवाह अधिकारियों की अब खैर नहीं – सीधी कलेक्टर

कलेक्टर ने पत्रकारों को बताई प्राथमिकताएं


शासन की योजनाओं का पारदर्शिता के साथ प्रभावी क्रियान्वयन पर रहेगा ध्यान – कलेक्टर श्री मालवीय

SidHI mp: जिले के प्रिंट एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया के साथ पहली औपचारिक बैठक में कलेक्टर साकेत मालवीय ने विभिन्न बिन्दुओं पर विस्तृत चर्चा की।

कलेक्टर(Sidhi Collector ) ने कहा कि शासन द्वारा लोगों की भलाई तथा उनके जीवन में बेहतरी के लिए विभिन्न योजनाओं का क्रियान्वयन किया जा रहा है। इन योजनाओं के पारदर्शिता के साथ प्रभावी क्रियान्वयन करना ही प्राथमिकता होगा जिससे पात्र हितग्राहियों को सहजता से योजनाओं का लाभ मिल सकेगा।

कलेक्टर ने कहा कि शासन द्वारा निर्धारित प्राथमिकताएं ही उनकी प्राथमिकता होगी। योजनाओं के क्रियान्वयन में सीधी जिला उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले जिलों में सम्मिलित हो तथा इसके परिणाम जिले के आम लोगों को दिखने चाहिए।

कलेक्टर ने कहा कि योजनाओं के क्रियान्वयन की वास्तविक स्थिति देखने के दृष्टिगत लगातार विभागीय समीक्षा बैठकों के साथ-साथ मैदानी स्तर पर संस्थाओं का निरीक्षण किया जा रहा है तथा हितग्राहियों से संवाद भी किया जा रहा हे।

कलेक्टर ने स्पष्ट किया है कि योजनाओं के क्रियान्वयन तथा सेवाओं के प्रदाय में किसी भी प्रकार की उदासीनता या लापरवाही स्वीकार नहीं की जाएगी। कलेक्टर श्री मालवीय ने कहा कि जनता तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने में मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका है। मीडिया लोकतंत्र का चैथा स्तंभ है। उन्होने मीडिया के प्रतिनिधियों से जानकारियों के सतत आदान-प्रदान की अपेक्षा की है। कलेक्टर ने कहा कि सीमित संसाधनों के बावजूद बेहतर परिणाम देने के प्रयास किए जाएंगें।

कलेक्टर ने कहा कि सीधी जिला प्राकृतिक रूप से एक समृद्ध जिला है। यहां पर्यटन के क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं। कलेक्टर श्री मालवीय ने कहा कि जिले में गरीब एवं मध्यम वर्गीय लोगों के लिए भी पर्यटन स्थलों को विकसित करने के प्रयास किए जाएंगे।

बैठक में जिला जनसंपर्क अधिकारी मुकेश मिश्र सहित जिले के प्रिंट एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया के प्रतिनिधि उपस्थित रहें।

JansamparkMP

Jansampark Madhya Pradesh

Leave a Reply

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.