रीवा

Rewa से अयोध्या के बीच जल्द शुरू होगी ट्रेन, सांसद की पहल

रीवा सांसद जनार्दन मिश्रा ने पश्चिम मध्य रेलवे को लिखा पत्र

 

 

Rewa News : मध्यप्रदेश के रीवा से अयोध्या के बीच ट्रेन चलाने की माँग हो रही है, आपको बता दे की रीवा, सतना रेलवे स्टेशन से सीधे अयोध्या के लिए कोई ट्रेन नहीं चलती है, जिसकी वजह से विंध्य के यात्रियों को रामलला के दर्शन के लिए आने जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, आगामी 22 जनवरी को राम मंदिर का भव्य उद्घाटन होना है जिसके बाद देश भर से रामभक्त अयोध्या आने वाले है, इसी को देखते हुए सरकार 1000 स्पेशल ट्रेन अयोध्या तक चलाने की योजना बना चुकी है। इसी के मद्देनज़र रीवा सांसद ने पश्चिम मध्य रेलवे को पत्र लिखकर रीवा से अयोध्या तक सीधे ट्रेन चलाने की माँग किया है।

यात्रियों को होगी सुविधा

अगर रेल प्रबंधक के द्वारा माँग मान ली जाती है तो विंध्य क्षेत्र के रीवा, सतना, सीधी , मानिकपुर, डभौरा, शंकरगढ़ के यात्रियों को काफी सुविधा हो जाएगी। राम मंदिर के उद्घाटन के बाद विंध्य क्षेत्र से अयोध्या जाने वाले यात्रियों की संख्या में काफी बढ़ोत्तरी होने वाली है । जिसके लिए जरुरी है की रीवा से अयोध्या के लिए डायरेक्ट ट्रेन सुविधा उपलब्ध हो।

 

आपको बता दे की रीवा से अयोध्या के बीच की दूरी 365 किलोमीटर है, रीवा सांसद ने रामभक्तों की सुविधा के लिए रीवा से अयोध्या के लिए सीधे ट्रेन चलाने की माँग की है।

Rewa news:बाल – बाल बचे सिद्धार्थ! जानिए क्या है मामला

Leave a Reply

Related Articles