रीवा

Sidhi News : त्यौहारों में सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था करें – कमिश्नर

Sidhi News : कमिश्नर और आईजी ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग से सुरक्षा की समीक्षा की

 

 

Sidhi News : रीवा संभाग के कमिश्नर बीएस जामोद ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से राजस्व और पुलिस अधिकारियों को आगामी त्यौहारों में सुरक्षा के संबंध में निर्देश दिए। कमिश्नर ने कहा कि रीवा संभाग शांतिपूर्ण संभाग है। यहाँ सभी समुदाय मिलकर त्यौहार मनाते हैं। आगामी 16 सितम्बर को ईद मिलादउन्नवी तथा 17 सितम्बर को अनंत चतुर्दशी पर गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन होगा। इन त्यौहारों में सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था करें। कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक संयुक्त रूप से क्षेत्र का भ्रमण कर व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें।

 

 

Sidhi News

 

आवश्यक होने पर वन विभाग, होमगार्ड तथा अन्य विभागों के अधिकारी और कर्मचारी विशेष पुलिस अधिकारी के रूप में तैनात करें। शहर के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र में गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन की भी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें। जुलूस परंपरागत रूप से निर्धारित मार्ग पर ही निकलने की अनुमति दें। प्रतिमाओं का विसर्जन केवल निर्धारित स्थल पर कराएं। विसर्जन स्थल पर तैराक, नाव, प्रकाश, एंबुलेंस सहित अन्य सुरक्षा के प्रबंध करें। अतिवृष्टि की स्थिति में बाढ़ से राहत और बचाव के लिए भी सजग रहें। संभाग में अभी कहीं बाढ़ की स्थिति नहीं है लेकिन हमें इसके लिए तैयार रहना है।

 

 

 

 

वीडियो कान्फ्रेंसिंग में आईजी महेन्द्र सिंह सिकरवार ने कहा कि जिला और अनुभाग स्तर पर राजस्व तथा पुलिस अधिकारी संयुक्त रूप से भ्रमण करें। जुलूस में सुरक्षाकर्मी अनिवार्य रूप से तैनात रहें। सभी स्थानों में फ्लैग मार्च और प्रात: कालीन गश्त कराएं। सोशल मीडिया में भी लगातार कड़ी निगरानी रखें। भ्रामक समाचार और उत्तेजक कंटेंट देने वालों पर सख्ती से कार्यवाही करें। त्यौहारों में कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए विभिन्न संगठनों और समुदाय प्रमुखों से लगातार संवाद रखें। सभी त्यौहार सुरक्षा और शांतिपूर्वक संपन्न हो जाएंगे। डीआईजी साकेत प्रकाश पाण्डेय ने भी त्यौहारों में सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के संबंध में उपयोगी सुझाव दिए।

 

 

 

 

सीधी एनआईसी कक्ष से कलेक्टर श्री स्वरोचिष सोमवंशी, उपखण्ड अधिकारी गोपद बनास श्री नीलेश शर्मा, सिहावल श्री एसपी मिश्रा, मझौली श्री आरपी त्रिपाठी, चुरहट श्री शैलेष द्विवेदी सहित संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहें।

Rewa News : रंग समारोह कृष्णा राजकपूर ऑडिटोरियम में 11 से 15 सितम्बर तक आयोजित

 

Leave a Reply

Related Articles