रीवा

Sidhi news:अजय सिंह को चुनाव आयोग से मिली बड़ी राहत

Sidhi news:अजय सिंह ने ली राहत की सांस

 

 

Mp sidhi news:मध्यप्रदेश के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह को चुनाव आयोग ने बड़ी राहत दी है. दरसल मामला यह था कि अजय सिंह राहुल के नामांकन फार्म क़ी आपत्ति को लेकर रिटर्निंग अधिकारी ने निरस्त कर दिया है. चुरहट के विधायक शरतेंदु तिवारी के अधिवक्ता प्रकाश
उपाध्याय ने अजय सिंह के नामांकन फॉर्म को लेकर चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई थी. जिसमें नामांकन फार्म में अलग-अलग जानकारी देने का दावा किया गया था. लेकिन चुनाव आयोग के रिटर्निंग अधिकारी ने दोनों पक्षों को सुनते हुए नामांकन फॉर्म को लेकर आपत्ति को निरस्त कर दिया है.

अजय सिंह को मिली बड़ी राहत

हम आपको बता दें कि चुरहट विधानसभा से अजय सिंह राहुल ने कांग्रेस पार्टी से नामांकन किया है जबकि शरतेन्दु तिवारी को भाजपा ने चुरहट विधानसभा से उम्मीदवार बनाया है. मध्यप्रदेश 2018 विधानसभा चुनाव में शरतेंदु तिवारी ने अजय सिंह राहुल को चुनाव हराया था. हार का आंकड़ा चार प्रतिशत वोटो के अंदर से अजय सिंह की हार हुई थी.

 

चुरहट में अजय सिंह और शरतेन्दु के बीच टक्कर

हम आपको बता दें कि चुरहट विधानसभा में पिछड़ा वर्ग के लगभग 70 हजार वोट है. जबकि ब्राह्मण और क्षत्रिय समाज के वोट अनुपात में है. यहां पर अजय सिंह और शरतेंदु तिवारी के बीच सीधी टक्कर होगी. मध्यप्रदेश के चुरहट विधानसभा क्षेत्र एक बहुत ही बड़ा राजनीतिक इतिहास है.इस सीट से मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह चुनाव लड़ते थे यहां पर कांग्रेस पार्टी का वर्चस्व था.लेकिन 2018 विधानसभा के चुनाव में बीजेपी ने कांग्रेस से सीट छीन ली.

2018 विधानसभा चुनाव में सत्येंद्र तिवारी को 71909 वोट मिले थे जबकि कांग्रेस के अजय सिंह राहुल को 65507 वोट हासिल हुए थे. 2018 विधानसभा चुनाव के हार पर अजय सिंह ने कहा था कि नामांकन फॉर्म भरने के बाद मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए कमलनाथ के साथ निकल गया था. जिसके कारण क्षेत्र की जनता को समय नहीं दे पाया. इस बार के चुनाव में अजय सिंह राहुल चुरहट विधानसभा में जनता जनार्दन से लगातार संवाद कर रहे हैं और चुरहट विधानसभा से अपनी जीत का दावा कर रहे हैं.

 

Sidhi news:सीधी से केदारनाथ शुक्ला लड़ेंगे चुनाव, सांसद रीति पाठक की बढी मुश्किले!

Rewa news:अभय मिश्रा ने बिगाड़ा ईडी का खेल,गोपनीय सूचना लगी हाँथ!

Leave a Reply

Related Articles