सतना

Satna news:सतना में ह्यूमन ट्रैफिकिंग मामले में चार की गिरफ्तारी

 

Mp satna news:मध्य प्रदेश के सतना जिले में नाबालिक के साथ अपहरण करके भोपाल ले जाकर बेचने और कम उम्र में शादी कर कर नाबालिक का शोषण करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. सतना पुलिस ने इस पूरे मामले में 3 महीने बाद नाबालिक को मुक्त करते हुए महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

 

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक रामनगर थाना अंतर्गत 15 जून 2023 को लापता हुई नाबालिक लड़की को सतना पुलिस ने भोपाल में दबिश देकर नाबालिक को मुक्त कराया है. पीड़ता के बयान के आधार पर पुलिस ने इस मामले में दो महिला समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए आरोपियों में राजू मेवाड़ा पिता मनोहर सिंह मेवाडा उम्र 29 वर्ष नीता रावत पति राजू मेवाड़ा उम्र 28 सुनीता गौडर पिता राम रतन पटेल उम्र 22 वर्ष और भूरी बाई कोल पति शिवदास कोल उम्र 28 वर्ष शामिल थे.इनके कब्जे से एक सेंट्रो कार भी जप्त की गई है. आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

क्या कहा पुलिस ने

 

रामनगर टीआई संतोष तिवारी ने बताया कि 15 जून की शाम राजू मेवाडा ने नाबालिक को अगवा कर लिया था. वह उसे लेकर अपनी साली भूरी कोल के घर ग्राम झरिया पहुंची जहां बालिका को दो दिन तक रखा गया.उसके बाद राजू की पत्नी नीता और साली भूरी बालिका को ऑटो से लेकर मैहर ले गए. वहां सुनील गौर भी था.राजू ने अपनी साली और पत्नी को ₹20000 देकर बालिका को सुनील गौर के साथ भोपाल ले जाने के लिए कहा महिलाएं नाबालिग को लेकर भोपाल पहुंची.जहां सुनील ने राजू को ₹40000 और दिए भोपाल में सुनील बालिक के साथ जबरन शादी की और फिर उसका शारीरिक शोषण शुरू कर दिया.

 

जांच और बयान के आधार पर टीआई ने बताया कि मामले में 62000 का लेनदेन किया गया इसमें से ₹22000 मीता और भूरी को मिले जिसमें ₹2000 उन्होंने मैहर जाने के लिए ऑटो का भाड़ा दिया. जबकि 10000 आपस में बांट लिया.पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने जुर्म कबूल कर लिया है. आरोपी राजू मेवाड़ा के पूछताछ में पता चला किसके अलावा भी कहीं नाबालिक लड़कियों को शादी करने के नाम पर इस क्षेत्र से लाया गया.जिनमें से कुछ राजस्थान में भी भेजी गई हैं.

पुलिस से पता लगाने की कोशिश कर रही है की शादी करने के नाम पर नाबालिकों को अगवा कर बेचने वाले इस ग्रहण का नेटवर्क कहां-कहां तक फैला हुआ है. टीआई संतोष तिवारी ने बताया कि ह्यूमन ट्रैफिकिंग के इस सनसनीखेज मामले का खुलासा करने वाली टीम में इंस्पेक्टर बीएल रावत अरविंद सिंह बलवीर सिंह कौशल्या देवी कमलेश कुमार पनिका प्रधान आरक्षक नरम सिंह नीतीश यादव हिमांशु राजेश यादव नीरज पांडे संजय यादव संदीप तिवारी गुड्डू कुमार प्रधान आरक्षक ड्राइवर अनीस मोहम्मद शामिल रहे.

 

Satna news:आकाशीय बिजली गिरने से किशोरी की मौत

 

Satna news:भाजपा विधायक ने पीएम मोदी को लिखा पत्र पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग

Leave a Reply

Related Articles