रीवा

Rewa News : तीन दिवसीय नि:शुल्क स्वास्थ्य जाँच शिविर का हुआ समापन, कलेक्टर ने किया शिविर स्थल का भ्रमण

Rewa News : गंभीर रोगियों को मिली नि:शुल्क जाँच और उपचार की सुविधा

 

Rewa news : उप मुख्यमंत्री तथा स्वास्थ्य मंत्री राजेन्द्र शुक्ल द्वारा विन्ध्य क्षेत्र में उपचार सुविधाओं को बेहतर करने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। उप मुख्यमंत्री के प्रयासों से रीवा जिला मुख्यालय में तीन दिवसीय नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। गत 29 अगस्त से कृष्णा राजकपूर ऑडिटोरियम में आयोजित शिविर का आज समापन हो गया।

 

 

 

शिविर का आयोजन जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग तथा श्री अरविंदो अस्पताल इंदौर द्वारा किया गया। शिविर में स्तन कैंसर, सर्वाइकल कैंसर, मुख कैंसर, डायबिटीज, ह्मदय रोग तथा अन्य गंभीर रोगों से पीड़ित व्यक्तियों की नि:शुल्क जाँच और उपचार अरविंदो अस्पताल के विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा की गई। इस सुपर स्पेशलिटी जाँच शिविर में शिशुओं के गंभीर रोगों की जाँच और उपचार किया गया। शिविर स्थल पर रोगियों के पंजीयन की व्यवस्था की गई थी।

कलेक्टर प्रतिभा पाल ने शिविर स्थल का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा शिविर में रोगियों से मिलने वाली उपचार सुविधा के विषय में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने पंजीयन काउंटर में पहुंचकर अब तक हुए पंजीयन तथा जाँच के बारे में भी जानकारी प्राप्त की। कलेक्टर ने गंभीर रोगों के लिए बनाए गए काउंटर में जाकर प्रदान की जाने वाली उपचार सुविधा के बारे में चिकित्सकों से जानकारी ली। उन्होंने उम्मीदों वाली बस के अंदर जाकर रोगियों की जाँच के लिए बनाई गई सुविधा का भी अवलोकन किया। इस दौरान आयुक्त नगर निगम डॉ सौरभ सोनवणे, डॉ नरेश बजाज, डॉ सुनील अवस्थी सहित अरविंदो अस्पताल के चिकित्सक उपस्थित रहे।

Rewa News : उप मुख्यमंत्री ने तीन दिवसीय नि:शुल्क स्वास्थ्य जाँच शिविर का किया शुभारंभ

 

 

 

Leave a Reply

Related Articles