रीवा

Rewa News :विकासखण्डों में आज से चार सितम्बर तक लगेंगे नि:शुल्क जाँच शिविर

Rewa News : उम्मीदों वाली बस से विकासखण्डों में नि:शुल्क जाँच और उपचार की मिलेगी सुविधा

 

Rewa News : उप मुख्यमंत्री तथा स्वास्थ्य मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल की पहल पर गंभीर रोगों से पीड़ित व्यक्तियों के लिए नि:शुल्क जाँच और उपचार शिविर लगाए जा रहे हैं। जिला मुख्यालय के साथ-साथ विकासखण्ड मुख्यालयों में भी इन शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। इन शिविरों में स्वास्थ्य विभाग तथा श्री अरविंदो अस्पताल इंदौर के विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम रोगियों की जाँच और उपचार करेगी। इस संबंध में कलेक्टर  प्रतिभा पाल ने बताया कि श्री अरविंदो हास्पिटल इंदौर के सहयोग से एक सितम्बर को त्योंथर तथा चाकघाट, दो सितम्बर को डभौरा, तीन सितम्बर को सिरमौर तथा चार सितम्बर को मऊगंज में शिविर लगाए जाएंगे।

 

 

इन शिविरों में अरविंदो हास्पिटल की सर्व सुविधायुक्त चलित अस्पताल इकाई उम्मीदों वाली बस से रोगियों की जाँच की जाएगी। इसमें मुख्य रूप से महिलाओं के स्तन कैंसर तथा सर्वाइकल कैंसर एवं ओरल कैंसर के रोगियों की जाँच एवं उपचार किया जाएगा। इस बस में जाँच के लिए आधुनिक चिकित्सा उपकरण लगाए गए हैं।

 

Rewa News : भैरव मंदिर गुढ़ तथा उससे संबद्ध अन्य कार्य नवम्बर माह के प्रथम सप्ताह तक पूर्ण करें – उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल

 

 

Leave a Reply

Related Articles