रीवा

Rewa news:पुलिस कस्टडी में महिला की मौत मामले में पांच पुलिसकर्मी सस्पेंड

Rewa news: Five policemen suspended in case of woman's death in police custody

 

Mp rewa news:रीवा सिविल लाइन थाने में पुलिस कस्टडी में महिला की मौत के मामले में पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है. इस पूरे घटनाक्रम में रीवा एसपी ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं. चोरी के संदेश में सिविल लाइन थाने की पुलिस ने महिला को हिरासत में लिया था. इस पूरे मामले में पुलिस का कहना है कि देर रात महिला की अचानक तबियत बिगड़ गई.उपचार के लिए संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया. उपचार के दौरान महिला ने दम तोड़ दिया.

 

पुलिस कस्टडी में महिला की मौत से मचा हड़कंप

पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने इस पूरे मामले में जानकारी देते हुए बताया कि ढेकहा निवासी यशवर्धन सिंह ने घर में चोरी होने की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई थी. इस चोरी में उन्होंने घर में काम करने वाली राजकली केवट पर चोरी का संदेह जाहिर किया था. इस पूरे मामले में पुलिस की डायल 100 ने महिला को सिविल लाइन थाने लेकर आई थी. पुलिस ने मामले को दर्ज करते हुए महिला से पूछताछ कर रही थी. इसी दौरान महिला ने सीने में दर्द होने की शिकायत भी बताई. इसके बाद महिला को इलाज के लिए संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां महिला की मौत हो गई सूचना मिलने के बाद रीवा एसपी विवेक सिंह पुलिस कस्टडी में महिला की मौत मानते हुए मजिस्ट्रेटरियल जांच के आदेश दिए हैं.

 

पोस्टमार्टम की हुई वीडियो रिकॉर्डिंग

इस मामले पर रीवा एसपी विवेक सिंह ने बताया है कि घटना को लेकर मृतक महिला की पोस्टमार्टम चिकित्सकों की टीम द्वारा किया गया है.साथ ही इस मामले की पूरी वीडियो रिकॉर्डिंग भी कराई गई है. इस पूरे मामले में पांच पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.

 

महिला सीधी जिले के रामपुर नैकिन अंतर्गत शिकारगंज की निवासी है. वह पिछले 10 वर्ष से रीवा में पति से अलग रह रही थी. महिला के परिजनों ने बताया कि महिला की मौत की जानकारी पुलिस ने नहीं दी. संजय गांधी अस्पताल पहुंचने पर उनसे जानकारी प्राप्त हुई है. इस पूरे मामले मे महिला के परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि चोरी के संदेह होने पर मलिक के घर पर महिला से मारपीट की गई है. परिजनों ने इस पूरे मामले में निष्पक्ष जांच की मांग की है.

Rewa news:पुलिस कस्टडी में महिला की मौत मचा हड़कंप

Rewa news:अभय मिश्रा जेल जाने को तैयार आज रात पड़ेगा ईडी का छापा!

Leave a Reply

Related Articles