रीवा

REWA NEWS : भारत विकास परिषद की बैठक सम्पन्न

REWA NEWS : भारत विकास परिषद रीवा शाखा की बैठक जयस्तम्भ चौक रीवा स्थित होटल जीत रेसीडेन्सी में रीवा शाखा के पालक प्रांतीय पदाधिकारी इंजीनियर बलराम गुप्ता के मुख्य आतिथ्य में 09जून रविवार को सांयकाल 5.00 बजे आयोजित की गई।बैठक की अध्यक्षता शाखा के अध्यक्ष डॉ. मुलकराज ढ़िगरा ने की तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रांतीय वित्त सचिव सुरेश विश्नोई एवं प्रांतीय महिला सहभागिता प्रमुख श्रीमती अनुराधा श्रीवास्तव उपस्थित रहीं। बैठक का संचालन परिषद के सचिव राजेन्द्र सिंह बघेल ने किया। बैठक का शुभारंभ अतिथियों द्वारास  भारत माता एवं स्वामी विवेकानन्द जी के चित्र के समक्ष पूजन अर्चन एवं वन्देमातरम गीत गायन के साथ हुआ। तत्पश्चात् अतिथियों का तिलक लगाकर एवं श्रीफल भेट कर स्वागत किया गया।
शाखा अध्यक्ष मुल्कराज ढीगरा द्वारा आमंत्रित अतिथियों का स्वागत करते हुए शाखा के कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी प्रदान की गई। मुख्यअतिथि शाखा पालक इं. बलराम गुप्ता द्वारा शाखा के कार्यो की समीक्षा करते हुए  भारत को जानो, राष्ट्रीय समूहगान, वृक्षारोपण, रक्तदान, स्थापना दिवस, संस्कृति सप्ताह, सदस्यता विस्तार एवं सेवा के अन्य प्रकल्पों को समय-समय पर शाखा द्वारा आयोजित करने की बात कहीं।
प्रांतीय वित्त सचिव सुरेश विश्नोई ने भारत को जानों कार्यक्रम के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान करते हुए बच्चों में राष्ट्रप्रेम की भावना जागृत करने के लिए विद्यालयों में सम्पर्क कर अधिक से अधिक संख्या में परिषद द्वारा प्रकाशित भारत को जानों पुस्तक को बच्चों को उपलब्ध करानें तथा परिषद द्वारा आयोजित परीक्षा में शामिल होने के लिए प्रेरित करने के लिए कहा। प्रांतीय महिला सहभागिता प्रमुख श्रीमती अनुंराधा श्रीवास्तव ने महिलाओं एवं बच्चों की सहभागिता बढ़ाने के लिए पारिवारिक मिलन एवं बाल संस्कार के कार्यक्रमों को आयोजित करने की सलाह दी। बैठक के अंत में सह-सचिव राजेन्द्र ताम्रकार द्वारा सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया गया।
बैठक में मुख्य रूप से शाखा की महिला सहभागिता प्रमुख श्रीमती रजनी चमड़िया, गुरूवन्दन छात्र अभिनन्दन की प्रभारी श्रीमती अंजली ढिगरा, कोषाध्यक्ष दीपचन्द्र विश्वकर्मा, सहकोषाध्यक्ष दलवीर द्विवेदी, रक्तदान एवं स्वास्थ्य प्रकल्प प्रभारी डॉ. लोकेश त्रिपाठी, कार्यकारिणी सदस्य विमलेन्द्र द्विवेदी, अंशुमान गुप्ता, रमेश गुप्ता, जयकांत अग्रवाल, मनोज विश्वकर्मा, अर्पित विश्वकर्मा सहित अन्य सदस्यगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Related Articles