रीवा

Rewa News : शातिर ठग ने रीवा के व्यापारियों को लगाया 6 करोड़ से अधिक का चूना!

 

 

Rewa News : मध्यप्रदेश के रीवा जिले में शातिर ठग ने नमक कारोबार के बहाने करोड़ो रूपये की चपत लगा दिया है। पुलिस ने शातिर चोर को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर दिया है। नमक के नाम पर अलग-अलग लोगों से एक व्यक्ति ने 6 करोड़ 50 लाख रुपये से ज्यादा की ठगी कर डाली. इसके लिए उसने बड़ा ही शातिराना अंदाज अपनाया.यह कार्य वह अप्रैल 2022 से कर रहा था.

Rewa News : शातिर ठग ने रीवा के व्यापारियों को लगाया 6 करोड़ से अधिक का चूना!

 

 

नमक के नाम पर रीवा के रहने वाले वीरेंद्र सिंह सोलंकी पिता भोला सिंह सोलंकी ने अप्रैल 2022 से लोगों को ठगना चालू कर दिया था. वीरेंद्र सिंह लोगों से कहता था, एक ट्रैक में आपको ₹30000 फायदा मिलेगा एक ट्रक नामक 2 लाख 50 हजार का आता है. इसको मैं बेचुगां. आपको 30000 प्रॉफिट दूंगा. जिसके चलते शिकायत कर्ता नारायण सिंह परिहार ने आरोपी वीरेंद्र सिंह सोलंकी को 49 लाख रुपए ऑनलाइन के माध्यम से और कई बार चेक के माध्यम से पैसे दिए थे. इसी तरीके से वीरेंद्र सिंह सोलंकी ने अन्य कई लोगों से भी पैसे लिए थे.

 

 

 

शुरुआत में तो वह लोगों को फायदे के तौर पर 30 हजार रुपए देता था. लेकिन धीरे-धीरे उसने लोगों को पैसे देने बंद कर दिए.  पूरे पैसे खुद खा गया, जिससे भी पैसे लिए थे, बाद में उनको पैसे देने बंद कर दिए. अब पुलिस आरोपी को पकड़कर पूछताछ कर रही है. उसने किससे किससे पैसे लिए. आरोपी के पकड़े जाने पर शिकायत कर्ता रीवा के समान थाना पहुंच रहे हैं. हमने भी पैसे दिए थे.

 

 

 

आरोपी वीरेंद्र सिंह सोलंकी ने नमक के नाम से जो पैसे लिए थे, उस पैसे से उसने रीवा में 55 लाख रुपए का मकान खरीदा. उस घर में 8 लाख का फर्नीचर लगाया. 2 लाख के इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदें, 2 लाख में मकान का बीमा कराया, एक कार खरीदी. अब पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके डिमांड में ले लिया है.आगे की पूछताछ कर रही है. पूरे मामले को लेकर हमने रीवा के पुलिस कप्तान विवेक सिंह से बात की.

 

Rewa News : कलेक्टर की अध्यक्षता में बैठकों का आयोजन दो सितम्बर को

Leave a Reply

Related Articles