मध्यप्रदेशराष्ट्रीय / अंतर्राष्ट्रीयरीवा

Modi Cabinet : शिवराज -सिंधिया सहित ये नेता MP से बनेंगे मोदी सरकार में मंत्री

प्रधानमंत्री मोदी का आज शाम होगा शपथग्रहण समारोह, तीसरी बार बनेंगे देश के प्रधानमंत्री 

 

 

MODI CABINET NEWS : नरेंद्र मोदी रविवार 9 जून को देश के तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे है, तमाम तरह के कयास लगाए जा रहे है की किन लोगों को मंत्री बनाया जायेगा। आपको बता दे की मध्यप्रदेश से 4-5 मंत्री बनाये जा सकते है, जिसमे पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम सबसे ऊपर है। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में भाजपा ने क्लीन स्वीप किया है, मध्य प्रदेश की सभी की सभी 29 सीटों पर जीत दर्ज किया है। इसके बाद माना जा रहा है की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले शिवराज सिंह चौहान को बाद मंत्रालय दिया जा सकता है।

 

 

 

 

शिवराज को मिल सकता है बड़ा मंत्रालय

 

राजनीतिक जानकारों की मानें तो बड़ी जीत दर्ज करने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिवराज सिंह चौहान के नाम मंत्रिमंडल के लिए फाइनल हैं। दोनों को बड़ा मंत्रालय मिलने की भी उम्मीद है। इसके अलावा मध्यप्रदेश से 2-3 मंत्री और बनाए जा सकते हैं। ऐसे में उनमें किन किन का नाम हो सकता है इसे लेकर चर्चाएं जारी हैं। बता दें कि मोदी 2.0 में मध्यप्रदेश से नरेन्द्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल, वीरेन्द्र खटीक, फग्गन कुलस्ते और ज्योतिरादित्य सिंधिया मंत्री थे। इनमें से प्रहलाद पटेल और नरेन्द्र सिंह तोमर का नाम अब अलग हो चुका है। प्रहलाद पटेल मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री हैं तो नरेन्द्र सिंह तोमर विधानसभा के अध्यक्ष हैं।

 

 

वहीं पिछली सरकार में मंत्री रहे वीरेन्द्र खटीक और फग्गन सिंह कुलस्ते को संभवत इस बार मंत्री नहीं बनाया जाएगा। आपको बता दें की मध्य प्रदेश से 6 महिला सांसदों ने भी जीत दर्ज किया है, ऐसे में किसी महिला सांसद को भी मौका दिया जा सकता है।

Rewa Accident : दो ट्रकों की सीधी भिड़ंत के बाद लगी आग, 4-5 लोगों के जिन्दा

 

Leave a Reply

Related Articles